फोटो गैलरी

Hindi Newsनिरुपम ने कहा कि विनोद राय ने पूरी तरह झूठ कहा

निरुपम ने कहा कि विनोद राय ने पूरी तरह झूठ कहा

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने गुरुवार को पूर्व कैग विनोद राय के इस दावे को पूरी तरह झूठ बताकर खारिज कर दिया कि उन्होंने पार्टी सदस्यों संदीप दीक्षित और अश्विनी कुमार के साथ मिलकर उन पर इस बात के लिए...

निरुपम ने कहा कि विनोद राय ने पूरी तरह झूठ कहा
एजेंसीThu, 11 Sep 2014 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने गुरुवार को पूर्व कैग विनोद राय के इस दावे को पूरी तरह झूठ बताकर खारिज कर दिया कि उन्होंने पार्टी सदस्यों संदीप दीक्षित और अश्विनी कुमार के साथ मिलकर उन पर इस बात के लिए दबाव डाला था कि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम 2जी और कोयला ब्लॉक आवंटन की रिपोर्टों से बाहर रखा जाए।

राय ने टाइम्स नाउ को दिये इंटरव्यू में दावा किया था कि दीक्षित, निरुपम और कुमार समेत कांग्रेस के तत्कालीन सांसदों ने उन पर प्रधानमंत्री का नाम कथित कैग रिपोटोर्ं से बाहर रखने के लिए दबाव डाला था।

राय ने कहा कि यह प्रयास बेकार रहा था। इस आरोप को खारिज करते हुए निरुपम ने कहा कि राय ने पूरी तरह झूठ कहा है। मैंने उनसे कभी बात नहीं की। मैं उनकी याददाश्त को चुनौती देता हूं और याद दिलाना चाहता हूं कि मैंने कभी उनसे मुलाकात नहीं की।

कांग्रेस सचिव ने यह दावा भी किया कि उन्होंने मुरली मनोहर जोशी की अगुवाई वाली लोक लेखा समिति की बैठकों में कैग की जमकर आलोचना की थी।

निरुपम ने कहा कि मैं उन्हें याद दिलाना चाहता हूं कि मैंने पीएसी की बैठकों में कैग की जमकर आलोचना की थी और कहा था कि रिपोर्ट पूरी तरह फर्जी और राजनीति से प्रेरित है। मैंने यह भी कहा था कि पीएसी को कैग से पूछताछ करनी चाहिए। लेकिन जोशीजी ने इसकी इजाजत नहीं दी थी। राय ने 2जी स्पेक्ट्रम और कोयला ब्लॉक आवंटन में नुकसान का आकलन किया था जिससे संप्रग सरकार घिर गयी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें