रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 09:52 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    दिल्ली के त्रिलोकपुरी में हिंसा के बाद बाजार बंद, लगाया गया कर्फ्यू मनोहर लाल खट्टर आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, मोदी होंगे शामिल राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू
कैग को बहुसदस्यीय इकाई बनाने पर फैसला नहीं: केंद्र
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:07-12-12 07:48 PMLast Updated:07-12-12 08:51 PM
Image Loading

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को कहा कि उसने नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक को बहु सदस्यीय इकाई बनाने के संबंध में कोई फैसला नहीं किया है।

वित्त राज्य मंत्री नमो नारायण मीना ने लोकसभा को एक सवाल के लिखित जवाब में बताया कि  सरकार ने सुझावों पर कोई फैसला नहीं किया है।

2010 के राष्ट्रमंडल खेल परियोजनाओं में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए गठित वी के शुंगलू कमेटी ने परियोजनाओं के संबंध में छह रिपोर्टों के साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय को एक पत्र लिखा था, जिसमें कैग को तीन सदस्यीय इकाई बनाने की सिफारिश की गयी थी।

समिति ने सुझाव दिया था कि कैग के एक सदस्य के पास पेशेवर लेखा दक्षता होनी चाहिए। समिति ने यह भी सुझाव दिया था कि वार्षिक लेखा योजना पर कैग द्वारा लोक लेखा समिति के साथ चर्चा की जानी चाहिए।
 
 
 
टिप्पणियाँ