फोटो गैलरी

Hindi Newsकालाधन मुद्दा: कांग्रेस ने दी नामों के साथ आने की चुनौती

कालाधन मुद्दा: कांग्रेस ने दी नामों के साथ आने की चुनौती

काला धन मुद्दे पर वित्त मंत्री अरूण जेटली के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि मोदी सरकार ब्लैकमेलिंग करने का हथकंडा अपनाना बंद करे। साथ ही उसने सरकार को चुनौती दी कि वह पूरी सूचना...

कालाधन मुद्दा: कांग्रेस ने दी नामों के साथ आने की चुनौती
एजेंसीThu, 23 Oct 2014 01:28 AM
ऐप पर पढ़ें

काला धन मुद्दे पर वित्त मंत्री अरूण जेटली के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि मोदी सरकार ब्लैकमेलिंग करने का हथकंडा अपनाना बंद करे। साथ ही उसने सरकार को चुनौती दी कि वह पूरी सूचना के साथ सामने आए और पार्टी व्यक्ति से ऊपर है।

वित्त मंत्री जेटली के अवैध विदेशी खाताधारकों के नाम का खुलासा करने से विपक्षी पार्टी के शर्मसार होने संबंधी बयान देने के एक दिन बाद कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा कि सरकार को अर्धसत्य और चुनिंदा लीकेज से बचना चाहिए।

माकन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस ऐसी किसी धमकी से ब्लैकमेल होने वाली नहीं है। हमें ब्लैकमेल करने का प्रयास नहीं करें। जो भी संलिप्त पाया जाए, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन यह बदले की भावना से प्रेरित नहीं होना चाहिए और यह आधा सच नहीं होना चाहिए।

कालाधन के मुद्दे पर सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस के बीच वाकयुद्ध की स्थिति आ पहुंची है। सरकार ने हाल ही में उच्चतम न्यायालय को बताया था कि वह स्विस बैंक खाताधारकों के नामों का खुलासा नहीं कर सकती। संप्रग सरकार ने भी इससे पहले ऐसा ही रुख अपनाया हुआ था।

जब कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर इस मुद्दे को लेकर पाखंड करने का आरोप लगाया तो कल जेटली ने कहा नाम (कालेधन के खाताधारकों क नाम) जल्दी ही सार्वजनिक कर दिए जाएंगे। मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि जब नाम सार्वजनिक किए जाएंगे, तब मुझे (भाजपा को) कोई शर्मिंदगी नहीं होगी। इन नामों की वजह से कांग्रेस पार्टी को जरूर कुछ शर्मिंदगी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें