फोटो गैलरी

Hindi Newsचीनी मिल की जमीन पर बने मॉल की तस्वीर जारी करें: अमित शाह

चीनी मिल की जमीन पर बने मॉल की तस्वीर जारी करें: अमित शाह

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को चीनी मिलों की जमीन पर बने मॉल की तस्वीर जारी करने की चुनौती दी। कहा कि किसी भी चीनी मिल की जमीन पर बिहार में न कोई मॉल बना...

चीनी मिल की जमीन पर बने मॉल की तस्वीर जारी करें: अमित शाह
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 16 Apr 2015 07:16 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को चीनी मिलों की जमीन पर बने मॉल की तस्वीर जारी करने की चुनौती दी। कहा कि किसी भी चीनी मिल की जमीन पर बिहार में न कोई मॉल बना और न किसी मंत्री के सगे-संबंधियों को जमीन दी गई है। वैसे भी चीनी मिल की जमीन के संबंध में जो भी निर्णय हुआ है वह 22 माह पहले वाली गठबंधन सरकार का फैसला था।

मालूम हो कि 14 अप्रैल को गांधी मैदान में आयोजित भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में अमित शाह ने मंच से नीतीश कुमार पर यह आरोप लगाया था कि उन्होंने अपने मित्रों के बीच मॉल बनाने के लिए चीनी मिलों की जमीन बांट दी। दिल्ली से लौटने के बाद हवाई अड्डा परिसर में संवाददाताओं द्वारा इस बारे में पूछने पर मुख्यमंत्री ने प्रतिक्रिया दी। कहा कि असल में भाजपा के स्थानीय नेताओं ने अमित शाह को चीनी मिल की जमीन के बारे में सही जानकारी ही नहीं दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में पंद्रह चीनी मिल और दो डिस्टलरी बंद पड़ी थीं। सरकार के स्तर पर यह फैसला लिया गया कि इन उद्योगों को चालू कराया जाए। इसके लिए एसबीआई कैप्स को सलाहकार बनाया गया। एसबीआई ने अपने आकलन के आधार पर रिपोर्ट दी।

उक्त रिपोर्ट के आधार पर सात चीनी मिल और एक डिस्टलरी के सेटलमेंट का फैसला हुआ। चार बार इसकी निविदा हुई। इनमें दो चीनी मिलें ठीक से चल रही हैं। एक इकाई को एचपीलसीएल ने लिया है और एक को इंडियन पोटाश लिमिटेड ने। इंडियन पोटाश लिमिटेड का मामला न्यायालय में चला गया है। शेष का मामला गन्ना महकमे में प्रक्रियाधीन है। तथ्य की जानकारी नहीं होने की वजह से गलतबयानी की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें