फोटो गैलरी

Hindi Newsआईजीआई हवाईअड्डे पर यात्रियों के सामान की चोरी बढ़ी

आईजीआई हवाईअड्डे पर यात्रियों के सामान की चोरी बढ़ी

यदि अगली बार आप इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे से उड़ान पकड़ने जा रहे हैं, तो सावधान रहें। पिछले कुछ साल के दौरान इस उच्च सुरक्षा वाले इस क्षेत्र में सामान (बैगेज) की चोरी की घटनाओं...

आईजीआई हवाईअड्डे पर यात्रियों के सामान की चोरी बढ़ी
एजेंसीSun, 31 Aug 2014 11:14 AM
ऐप पर पढ़ें

यदि अगली बार आप इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे से उड़ान पकड़ने जा रहे हैं, तो सावधान रहें। पिछले कुछ साल के दौरान इस उच्च सुरक्षा वाले इस क्षेत्र में सामान (बैगेज) की चोरी की घटनाओं में इजाफा हुआ है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि पिछले तीन साल में सामान की चोरी की 80 फीसद घटनाओं में ग्राउंड हैंडलिंग स्टाफ शामिल रहा है।
    
आईजीआई हवाई अड्डा पुलिस स्टेशन पर 2012 में सामान की चोरी के 36 मामले दर्ज हुए थे, जो 2013 में बढ़ाकर 56 हो गए। 2014 के पहले आठ माह में यह आंकड़ा लगभग दोगुना हो गया है। इन आठ महीनों यानी 28 अगस्त तक बैगेज चोरी के 60 मामले सामने आए हैं।
    
पुलिस ने बताया कि 2012 में दर्ज 36 मामलों में 15 सुलझा लिए गए और इस सिलसिले में 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं 2013 में 10 मामले सुलझाए गए और 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इस साल अभी तक 11 मामले सुलझाए गए और 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया।
    
पुलिस उपायुक्त (आईजीआई हवाई अड्डा) एम आई हैदर ने कहा, 80 फीसद से ज्यादा मामलों में लोडर्स व ग्राउंड हैंडलिंग स्टाफ शामिल रहा है। ऐसे मामले भी सामने आए हैं जिनमें सह यात्रियों ने सामान की चोरी की है। हालांकि इस तरह के मामलों की संख्या सीमित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें