फोटो गैलरी

Hindi Newsनरेंद्र मोदी का हेलिकॉप्टर कोहरे के कारण पटना लौटा

नरेंद्र मोदी का हेलिकॉप्टर कोहरे के कारण पटना लौटा

सिलसिलेवार धमाकों में मृतकों के परिजनों से मुलाकात करने सांत्वना यात्रा पर निकले भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का हेलिकॉप्टर कोहरे के कारण शनिवार को गोपालगंज में उतर नहीं सका और उन्हें पटना लौटना...

नरेंद्र मोदी का हेलिकॉप्टर कोहरे के कारण पटना लौटा
एजेंसीSat, 02 Nov 2013 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

सिलसिलेवार धमाकों में मृतकों के परिजनों से मुलाकात करने सांत्वना यात्रा पर निकले भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का हेलिकॉप्टर कोहरे के कारण शनिवार को गोपालगंज में उतर नहीं सका और उन्हें पटना लौटना पड़ा।

गत 27 अक्टूबर को भाजपा की हुंकार रैली के दौरान पटना शहर के गांधी मैदान में हुए धमाकों में मरे लोगों के परिजनों से मुलाकात करने के लिए बीती रात्रि मोदी पुणे से पटना पहुंचे थे।

इस सांत्वना यात्रा के लिए गौरीचक थानांतर्गत अजीमचक गांव निवासी और सिलसिलेवार धमाके में मरने वाले राजनारायण सिंह के घर जाने के लिए मोदी को सुबह 7.10 बजे निकलना था। लेकिन कोहरा छाए रहने के कारण वह जयप्रकाश नारायण हवाईअडडा से हेलिकॉप्टर से वह 9 बजे रवाना हो पाये।

अजीमचक गांव में सिंह के परिजनों को सांत्वना देने के बाद मोदी कैमूर जिले के रामपुर प्रखंड के निसिया गांव पहुंचकर नरेन्द्र मोदी मतक विकास कुमार सिंह, 28, के परिजनों से मिले एवं उन्हें पांच लाख रुपये की सहायता राशि वाला चैक प्रदान किया।

कैमूर जिला मुख्यालय भभुआ से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मतक की पत्नी वीणा ने बताया कि नरेंद्र मोदी उन्हें सांत्वना देते हुए उसे नौकरी दिलवाने एवं उसके दोनों पुत्र की पढ़ाई का खर्च उठाने का आश्वासन दिया है।

सिलसिलेवार धमाके में मरने वाले गोपालगंज जिला के बरीधनेष गांव निवासी मुन्ना श्रीवास्तव के परिजनों से मुलाकात करने के लिए नरेंद्र मोदी कैमूर से करीब ग्यारह बजे गोपालगंज जिला के लिए रवाना हुए, लेकिन घने कोहरे के कारण वहां उनका हेलिकॉप्टर नहीं उतर पाया जिससे उन्हें वापस पटना लौटना पड़ा।

नरेंद्र मोदी के गोपालगंज से पटना लौटने पर उनके साथ इस सांत्वना यात्रा में शामिल बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि घने कोहरा के कारण उनका हेलिकॉप्टर वहां नहीं उतर सका और मजबूरन हमें पटना लौटना पड़ा।

सुशील ने बताया कि गोपालगंज के बाद नरेंद्र मोदी को सुपौल जाना था, लेकिन वहां भी मौसम के ठीक नहीं होने के कारण वह वहां भी नहीं जा पाएंगे। उन्होंने बताया कि पटना लौटे नरेंद्र मोदी ने हवाई अडडे से ही मुन्ना श्रीवास्तव की पत्नी प्रिया श्रीवास्तव से फोन पर बातकर उन्हें सांत्वना दी।

सुशील ने बताया कि मुन्ना की पत्नी गुजराती भाषा भी जानती है। इसलिए नरेंद्र मोदी जी ने उनसे गुजराती भाषा में बात की। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार से सुपौल नहीं जा पाने के कारण सिलसिलेवार धमाके में मरे वहां के सिमराही निवासी भरत रजक के पुत्र शंकर से नरेंद्र मोदी ने फोन पर बात और उन्हें सांत्वना दी।

पटना हवाई अड्डे पर कुछ देर रूकने के बाद नरेंद्र मोदी हेलिकॉप्टर के जरिए बेगुसराय जिला के लिए रवाना हुए और दोपहर करीब 1.45 बजे में वहां पहुंचने पर सिलसिलेवार धमाके में मरे खुदाबंद प्रखंड अंतर्गत बरियारपुर पश्चिम गांव जाकर बिंदेश्वरी चौधरी के परिजनों से मुलाकात की और पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये का चैक प्रदान किया।

नरेंद्र मोदी बेगूसराय से दोपहर करीब 2.15 बजे हेलिकॉप्टर के जरिए नालंदा जिला के लिए रवाना हुए थे और करीब ढाई बजे सरमेरा थाना अंतर्गत परनामा गांव पहुंचे और मृतक राजेश कुमार के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की और उन्हें पांच लाख रुपये का चैक प्रदान किया और परनामा गांव से हेलिकॉप्टर के जरिए मोदी करीब तीन बजे पटना हवाई अड्डा के लिए रवाना हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें