फोटो गैलरी

Hindi Newsबीएचयू हंगामे से पैदा समस्या पर मुख्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट

बीएचयू हंगामे से पैदा समस्या पर मुख्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट

बीएचयू परिसर में गुरुवार को उपद्रव के दौरान स्कूली बच्चों को हुई परेशानी पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव काफी संजीदा हैं। शुक्रवार को ‘हिन्दुस्तान’ में छपी ऐसी ही एक फोटो और खबर का संज्ञान...

बीएचयू हंगामे से पैदा समस्या पर मुख्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Nov 2014 06:49 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएचयू परिसर में गुरुवार को उपद्रव के दौरान स्कूली बच्चों को हुई परेशानी पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव काफी संजीदा हैं। शुक्रवार को ‘हिन्दुस्तान’ में छपी ऐसी ही एक फोटो और खबर का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है तथा उस बच्ची से बात करने की इच्छा जाहिर की है जो भीड़ के बीच फंसकर रोने लगी थी।

गुरुवार को दोपहर बाद बीएचयू परिसर के अचानक अशांत हो जाने नरिया गेट उग्र छात्रों ने बंद कर दिया था और पुलिस से भिड़े हुए थे। गेट पर तैनात इंस्पेक्टर विपिन राय ने छात्रों को बार-बार समझाने की कोशिश की कि वे स्कूली बसों को बाहर निकलने दें। छोटे-छोटे बच्चे प्यास से तड़प रहे हैं लेकिन उनकी एक नहीं सुनी जा रही थी। राय ने थोड़ी सख्ती दिखाई तो छात्र कुछ बसों को बाहर निकलने देने के लिए राजी हो गए। सनबीम समेत शहर के कई प्रमुख विद्यालयों की बसें बाहर निकल गईं लेकिन केंद्रीय विद्यालय की सातवीं की छात्रा अलका भयवश गेट की सुरक्षा बूथ के पास दुबककर रो रही थी। इसी दौरान हिन्दुस्तान के वरिष्ठ छायाकार मंसूर आलम की नजर उस बच्ची पर पड़ गई। मंसूर फौरन उसके पास पहुंचे और ढांढस बंधाया। फिर पुलिसवालों से मदद से उसे गेट के बाहर ले गए।

शुक्रवार की सुबह छात्रा की फोटो ‘हिन्दुस्तान’ में छपी तो मुख्यमंत्री तक इसकी जानकारी पहुंच गई। उन्होंने इंटरनेट पर हिन्दुस्तान के ई-पेपर पर खबर और फोटो देखी। बिलखती बच्ची को देखकर सीएम अखिलेश भावुक हो गए।

विश्वविद्यालय परिसर को शांत करने में दिनभर व्यस्त रहे प्रशासनिक अधिकारियों ने शाम को खाली होने के बाद से छात्रा के बारे में जानकारी इकट्ठी करनी शुरू की। सूत्रों का कहना है कि अलका के घर का पता मिलते ही उसकी मुख्यमंत्री से फोन अथवा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात कराने की कोशिश की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें