फोटो गैलरी

Hindi Newsआतंकवाद की ओर जाने वाले कश्मीरी युवकों की संख्या बढ़ी

आतंकवाद की ओर जाने वाले कश्मीरी युवकों की संख्या बढ़ी

एक शीर्ष सेना कमांडर ने आज पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादी संगठनों के आतंकवादियों को भेजने में नाकाम रहने के बाद स्थानीय लोगों की भर्ती करने पर ध्यान देने की रणनीति के बारे में बात करते हुए कहा कि पहले...

आतंकवाद की ओर जाने वाले कश्मीरी युवकों की संख्या बढ़ी
एजेंसीWed, 26 Aug 2015 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

एक शीर्ष सेना कमांडर ने आज पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादी संगठनों के आतंकवादियों को भेजने में नाकाम रहने के बाद स्थानीय लोगों की भर्ती करने पर ध्यान देने की रणनीति के बारे में बात करते हुए कहा कि पहले से ज्यादा संख्या में कश्मीरी युवक आतंकवाद में शामिल हो रहे हैं और यह चिंता का विषय है।

श्रीनगर स्थित 15 कोर के निवर्तमान कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा ने कहा कि भर्ती करने वालों द्वारा कई मंशाओं का फायदा उठाया जा रहा है जिसमें धार्मिक कट्टरवाद, निजी एवं शैक्षणिक नाकामी के कारण असंतोष, आतंकवादियों से संबंध तथा पहचान या ओहदे की इच्छा शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की सूची में किसी युवक का शामिल होना चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2012-13 की तुलना में वर्ष 2014-15 में भर्ती होने वाले युवकों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है।

अगली जिम्मेदारी के लिए दिल्ली में सेना मुख्यालय जा रहे जनरल साहा ने कहा कि सीमापार से घुसपैठ के प्रयास इस साल बढ़े लेकिन प्रयास अंतत: नाकाम रहे।
    
उन्होंने इसे उनकी निराशा और हमारी दृढ़ता के बीच जंग बताते हुए कहा कि इस साल प्रयासों की तीव्रता बढ़ी है जो 11 प्रयासों से साबित होता है जिसमें 19 आतंकवादी मारे गए।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें