फोटो गैलरी

Hindi Newsविजयवाड़ा के नजदीक बनेगी आंध्रप्रदेश की राजधानी: चंद्रबाबू

विजयवाड़ा के नजदीक बनेगी आंध्रप्रदेश की राजधानी: चंद्रबाबू

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने आज नई राजधानी के विजयवाड़ा के नजदीक बनाए जाने की घोषणा करके महीनों से चली आ रही अटकलों को विराम दे दिया। विधानसभा में विपक्षी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस...

विजयवाड़ा के नजदीक बनेगी आंध्रप्रदेश की राजधानी: चंद्रबाबू
एजेंसीThu, 04 Sep 2014 02:53 PM
ऐप पर पढ़ें

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने आज नई राजधानी के विजयवाड़ा के नजदीक बनाए जाने की घोषणा करके महीनों से चली आ रही अटकलों को विराम दे दिया। विधानसभा में विपक्षी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस द्वारा किए जा रहे हल्लागुल्ला के बीच नायडू ने कहा कि एक सितंबर को कैबिनेट ने बैठककर निर्णय लिया है कि नई राजधानी राज्य के केंद्र में विजयवाड़ा के नजदीक बनाई जाएगी। सरकार राज्य में विकेंद्रीकत विकास करेगी और तीन बड़े शहरों के साथ ही 14 स्मार्ट शहर भी विकसित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रस्ताव है कि इसके लिए जमीन का प्रबंध कैबिनेट की एक उपसमिति करेगी।

उन्होंने कहा, कैबिनेट का यह निर्णय जनता की इच्छाओं का ही प्रतिरूप है और यह केंद्र द्वारा नियुक्त की गई शिवराम कष्णन समिति के पास विभिन्न क्षेत्रों के लोगों की ओर से आई राय और विचारों की ही पुष्टि करता है। चंद्रबाबू का मानना है कि विजयवाड़ा के पास राजधानी बनाने से राज्य के हर क्षेत्र के लोगों को वहां पहुंचने में आसानी होगी।

नायडू के यह घोषणा करने से पहले विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस ने सदन की कार्यवाही रोककर पहले शिवराम कृष्णन समिति की नयी राजधानी संबंधी रिपोर्ट पर चर्चा कराने के लिए हंगामा किया था जिसके चलते सदन की कार्यवाही को 15 और 10 मिनट के लिए दो बार स्थगित करना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें