फोटो गैलरी

Hindi Newsएशियाड: बिंद्रा समेत 12 खिलाड़ी चुने गए 'खेल रत्न'

एशियाड: बिंद्रा समेत 12 खिलाड़ी चुने गए 'खेल रत्न'

ओलंपिक के पहले भारतीय व्यक्तिगत स्वर्ण विजेता अभिनव बिंद्रा, ओलंपिक कांस्य पदक विजेता महिला मुक्केबाज एमसी मैरी कोम और योगेश्वर दत्त तथा बैडमिंटन स्टार पी. कश्यप सहित 12 खिलाड़ियों को दक्षिण कोरिया...

एशियाड: बिंद्रा समेत 12 खिलाड़ी चुने गए 'खेल रत्न'
एजेंसीMon, 15 Sep 2014 01:14 PM
ऐप पर पढ़ें

ओलंपिक के पहले भारतीय व्यक्तिगत स्वर्ण विजेता अभिनव बिंद्रा, ओलंपिक कांस्य पदक विजेता महिला मुक्केबाज एमसी मैरी कोम और योगेश्वर दत्त तथा बैडमिंटन स्टार पी. कश्यप सहित 12 खिलाड़ियों को दक्षिण कोरिया के इंचियोन में होने वाले 17वें एशियाई खेलों के लिए सैमसंग खेल रत्न चुना गया है।

इंचियोन एशियाड के लिए भारतीय दल के आधिकारिक पार्टनर सैमसंग ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के साथ गुरुवार को करार करने के बाद पांच खेलों निशानेबाजी, कुश्ती, मुक्केबाजी, बैडमिंटन और तीरंदाजी के 12 खिलाड़ियों को सैमसंग खेल रत्न चुना।

कार्यक्रम में बिंद्रा, नारंग, मैरीकोम, कश्यप और सिंधु को छोड़कर बाकी सभी खेल रत्न मौजूद थे। इनके अलावा एशियाड में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहे कई अन्य खिलाड़ी भी इस अवसर पर मौजूद थे।

सैमसंग ने अपने खेल रत्न कार्यक्रम की शुरुआत ओलंपिक और एशियाई खेलों के लिए 1998 में की थी और अब तक वह 22 सैमसंग खेल रत्नों और 21 ओलंपिक खेल रत्नों को अपना सहयोग दे चुका है। सैमसंग दक्षिण पश्चिम एशिया के अध्यक्ष एवं सीईओ बीडी पार्क तथा भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष एन रामचंद्रन ने इस अवसर पर करार किया। संधु, दीपिका और मलाइका ने विश्वास जताया कि भारतीय खिलाड़ी इस बार एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें