फोटो गैलरी

Hindi Newsसीबीआई प्रमुख अनिल सिन्हा ने संभाला कार्यभार

सीबीआई प्रमुख अनिल सिन्हा ने संभाला कार्यभार

सीनियर आईपीएस अधिकारी अनिल कुमार सिन्हा ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के नए निदेशक का कार्यभार संभाल लिया है। सिन्हा को मंगलवार को सीबीआई का नया निदेशक नियुक्त किया गया था। बिहार कैडर के 1979 बैच...

सीबीआई प्रमुख अनिल सिन्हा ने संभाला कार्यभार
एजेंसीWed, 03 Dec 2014 12:21 PM
ऐप पर पढ़ें

सीनियर आईपीएस अधिकारी अनिल कुमार सिन्हा ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के नए निदेशक का कार्यभार संभाल लिया है। सिन्हा को मंगलवार को सीबीआई का नया निदेशक नियुक्त किया गया था।

बिहार कैडर के 1979 बैच के अधिकारी अनिल कुमार सिन्हा सीबीआई में विशेष निदेशक थे। रंजीत सिन्हा सीबीआई के निदेशक पद से कल सेवानिवृत्त हो गए।

प्रधानमंत्री आवास पर उनकी नियुक्ति के सिलसिले में तीन सदस्यीय चयन समिति की बैठक हुई थी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एच.एल. दत्तू और लोकसभा में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे शामिल थे।

पूर्व निदेशक रंजीत सिन्हा को कोयला घोटाले और टूजी स्पेक्ट्रम घोटाले में सुप्रीम कोर्ट की आलोचना का सामना करना पड़ा था। न्यायालय ने रंजीत सिन्हा टूजी स्पेक्ट्रम मामले की जांच से दूर रहने को कहा था। सीबीआई का निदेशक बनने से पहले रंजीत सिन्हा भारत तिब्बत सीमा पुलिस ‘आईटीबीपी’ के महानिदेशक थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें