शुक्रवार, 31 अक्टूबर, 2014 | 04:25 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    नौकरानी की हत्या: धनंजय को जमानत, जागृति के रिकार्ड मांगे अमर सिंह के समाजवादी पार्टी में प्रवेश पर उठेगा पर्दा योगी आदित्य नाथ ने दी उमा भारती को चुनौती देश में मौजूद कालेधन पर रखें नजर : अरुण जेटली शिक्षा को लेकर मोदी सरकार पर आरएसएस का दबाव कोयला घोटाला: सीबीआई को और जांच की अनुमति सिख दंगा पीड़ितों के परिजनों को पांच लाख देगा केंद्र अपमान से आहत शिवसेना ने किया फडणवीस के शपथ ग्रहण का बहिष्कार सरकार का कटौती अभियान शुरू, प्रथम श्रेणी यात्रा पर प्रतिबंध बेटे की दस्तारबंदी के लिए बुखारी का शरीफ को न्यौता, मोदी को नहीं
भारतीय पर्यटकों की सबसे पसंदीदा जगह लंदन
लंदन, एजेंसी First Published:27-11-12 03:11 PM
Image Loading

विश्व भर के पर्यटकों का पसंदीदा शहर कहलाने वाला लंदन भारतीयों के लिए भी सबसे आकर्षक शहर बन गया है। यहां पिछली छमाही भारतीयों पर्यटकों की संख्या में 28 फीसदी बढ़ोतरी हुई है। लंदन के मेयर के दफ्तर से जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है।
   
मेयर की आधिकारिक पर्यटन और निवेश एजेंसी लंदन एंड पार्टनर्स के आंकड़ों के मुताबिक 2012 की पहली छमाही में लंदन आने वाले भारतीय पर्यटकों की संख्या एक साल पहले इसी अवधि से 28 प्रतिशत बढ कर 1,45,000 पर पहुंच गई। यह पांच साल का उच्चतम स्तर है।
   
पिछले तीन साल में लंदन आने वाले भारत और अन्य एशियाई क्षेत्र के पर्यटकों की संख्या में नाटकीय बढ़ोतरी हुई है। मेयर बोरिस जॉन्सन के हवाले से जारी इस रपट में कहा गया भारत जैसी उभरती अर्थव्यवस्थाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय पर्यटन, कारोबार एवं निवेश दोनों ही लिहाज से लंदन में व्यापक अवसर हैं।

 
 
 
टिप्पणियाँ