बुधवार, 26 नवम्बर, 2014 | 06:56 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    झारखंड में पहले चरण में लगभग 62 फीसदी मतदान  जम्मू-कश्मीर में आतंक को वोटरों का मुंहतोड़ जवाब, रिकार्ड 70 फीसदी मतदान  राज्यसभा चुनाव: बीरेंद्र सिंह, सुरेश प्रभु ने पर्चा भरा डीडीए हाउसिंग योजना का ड्रॉ जारी, घर का सपना साकार अस्थिर सरकारों ने किया झारखंड का बेड़ा गर्क: मोदी नेपाल में आज से शुरू होगा दक्षेस शिखर सम्मेलन  दक्षिण एशिया में शांति, विकास के लिए सहयोग करेगा भारत काले धन पर तृणमूल का संसद परिसर में धरना प्रदर्शन 'कोयला घोटाले में मनमोहन से क्यों नहीं हुई पूछताछ' दो राज्यों में प्रथम चरण के चुनाव की पल-पल की खबर
भारतीय पर्यटकों की सबसे पसंदीदा जगह लंदन
लंदन, एजेंसी First Published:27-11-12 03:11 PM
Image Loading

विश्व भर के पर्यटकों का पसंदीदा शहर कहलाने वाला लंदन भारतीयों के लिए भी सबसे आकर्षक शहर बन गया है। यहां पिछली छमाही भारतीयों पर्यटकों की संख्या में 28 फीसदी बढ़ोतरी हुई है। लंदन के मेयर के दफ्तर से जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है।
   
मेयर की आधिकारिक पर्यटन और निवेश एजेंसी लंदन एंड पार्टनर्स के आंकड़ों के मुताबिक 2012 की पहली छमाही में लंदन आने वाले भारतीय पर्यटकों की संख्या एक साल पहले इसी अवधि से 28 प्रतिशत बढ कर 1,45,000 पर पहुंच गई। यह पांच साल का उच्चतम स्तर है।
   
पिछले तीन साल में लंदन आने वाले भारत और अन्य एशियाई क्षेत्र के पर्यटकों की संख्या में नाटकीय बढ़ोतरी हुई है। मेयर बोरिस जॉन्सन के हवाले से जारी इस रपट में कहा गया भारत जैसी उभरती अर्थव्यवस्थाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय पर्यटन, कारोबार एवं निवेश दोनों ही लिहाज से लंदन में व्यापक अवसर हैं।

 
 
 
टिप्पणियाँ