शनिवार, 04 जुलाई, 2015 | 19:09 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बिहार: वैशाली में लालू प्रसाद यादव का भाषण शुरू होने के पहले शक्ति प्रदर्शन को लेकर राजद के दो गुटों में भिड़ंत, एक गुट पूर्व प्रत्याशी रहे जागेश्वर राय का जबकि दूसरा पूर्व उप प्रमुख सत्येंद्र राय का
अलास्का ग्लोबल वार्मिंग के बाद भी हिमयुग की ओर
लंदन, एजेंसी First Published:03-01-13 05:47 PM
Image Loading

पूरी दुनिया में बढ़ रहे तापमान के विपरीत अमेरिकी राज्य अलास्का हिमयुग की ओर बढ़ता नजर आ रहा है। अलास्का मौसम अनुसंधान केंद्र ने अपने नए अध्ययन में पाया है कि 21वीं सदी के आरंभ से अलास्का में तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

डेली मेल की खबर के अनुसार, वैज्ञानिकों के अनुसार राज्य के अंतिम छोर पर तापमान शून्य से 50 डिग्री नीचे तक जा सकता है। राज्य के लोगों का भी कहना है कि तापमान में पहले से कमी आई है और ठंड काफी बढ़ रही है।

वैज्ञानिकों ने अपने अध्ययन में पुष्टि की है कि उत्तर-पश्चिम में स्थित इस राज्य के तापमान में लगातार कमी दर्ज की जा रही है। यूनिवर्सिटी ऑफ अलास्का फेयरबैंक्स के अध्ययन के मुताबिक वर्ष 2000 से अभी तक राज्य के तापमान में 2.4 फॉरेनहाइट की कमी आई है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingमैकलम ने खेली 158 रन की रिकॉर्ड पारी
न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकलम ने इंग्लिश ट्वेंटी 20 ब्लास्ट प्रतियोगिता में अपनी काउंटी टीम वॉरविकशायर के लिए मात्र 64 गेंदों में नाबाद 158 रन का ताबड़तोड़ स्कोर बनाने के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड