शनिवार, 25 अप्रैल, 2015 | 23:47 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
नेपाल में भूकंप में मरने वालों में दो भारतीय शामिल।
गूगल ब्वाय कौटिल्य को मिली 'बाल मनीषी' उपाधि
वाराणसी, एजेंसी First Published:11-02-14 05:34 PMLast Updated:11-02-14 05:34 PM
Image Loading

गूगल ब्वाय कौटिल्य पण्डित को काशी विद्वत परिषद ने 'बाल मनीषी' उपाधि से सम्मानित किया है। विद्वानों की नगरी काशी में अपने तीन दिनों के प्रवास के दौरान नन्हें कौटिल्य ने जो देश दुनिया में 'गूगल ब्वाय' के नाम से जाना जाता है न केवल सबका मन मोह लिया बल्कि अपने दिमाग का लोहा मनवाया।

धार्मिक नगरी वाराणसी से सोमवार की रात विदा होने से पूर्व काशी की प्रतिष्ठित संस्था काशी विद्वत परिषद ने उसे 'बाल मनीषी' की उपाधि से सम्मानित किया।

छह वर्षीय कौटिल्य ने सुबह गो, गोचर एवं गंगा स्नान कर मां जान्ह्वी की आती उतारी। स्नान के बाद जब विद्वत परिषद के सदस्यों ने उसे शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया तो एक बार उसने यह कहते हुए मना कर दिया कि वह विद्वान नहीं है।

अपने दादा जयकिशन शर्मा एवं पिता सतीश शर्मा के साथ सनातन धर्म इण्टर कालेज के शताव्दी समारोह में भाग लेने आये कौटिल्य को शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानन्द के प्रतिनिधि अविमुकतेश्वरानन्द ने पांचजन्य शंख एवं गंगा जल भेंट किया। काशी प्रवास के दौरान इस मेधावी बालक को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही।

 
 
|
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingआईपीएल : मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स का मुकाबला आज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 23वें मुकाबले में शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी।