शुक्रवार, 31 जुलाई, 2015 | 16:51 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
रुद्रप्रयागः नाबालिग बेटे को कार ड्राइविंग सिखा रहे पिता पर मुकदमा, 12 साल के बेटे को बदरीनाथ हाईवे पर ड्राइविंग की ट्रेनिंग दे रहा था, पुलिस ने कार सीज किया
गूगल ब्वाय कौटिल्य को मिली 'बाल मनीषी' उपाधि
वाराणसी, एजेंसी First Published:11-02-2014 05:34:46 PMLast Updated:11-02-2014 05:34:46 PM
Image Loading

गूगल ब्वाय कौटिल्य पण्डित को काशी विद्वत परिषद ने 'बाल मनीषी' उपाधि से सम्मानित किया है। विद्वानों की नगरी काशी में अपने तीन दिनों के प्रवास के दौरान नन्हें कौटिल्य ने जो देश दुनिया में 'गूगल ब्वाय' के नाम से जाना जाता है न केवल सबका मन मोह लिया बल्कि अपने दिमाग का लोहा मनवाया।

धार्मिक नगरी वाराणसी से सोमवार की रात विदा होने से पूर्व काशी की प्रतिष्ठित संस्था काशी विद्वत परिषद ने उसे 'बाल मनीषी' की उपाधि से सम्मानित किया।

छह वर्षीय कौटिल्य ने सुबह गो, गोचर एवं गंगा स्नान कर मां जान्ह्वी की आती उतारी। स्नान के बाद जब विद्वत परिषद के सदस्यों ने उसे शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया तो एक बार उसने यह कहते हुए मना कर दिया कि वह विद्वान नहीं है।

अपने दादा जयकिशन शर्मा एवं पिता सतीश शर्मा के साथ सनातन धर्म इण्टर कालेज के शताव्दी समारोह में भाग लेने आये कौटिल्य को शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानन्द के प्रतिनिधि अविमुकतेश्वरानन्द ने पांचजन्य शंख एवं गंगा जल भेंट किया। काशी प्रवास के दौरान इस मेधावी बालक को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingटीम इंडिया के कोच बनने के इच्छुक स्टुअर्ट लॉ
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले टीम इंडिया के नये कोच को चुनने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है और इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी तथा ऑस्ट्रेलिया-ए के सहायक कोच स्टुअर्ट लॉ ने इस जिम्मेदारी भरे पद को संभालने के लिए अपनी ओर से इच्छा जाहिर की है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड