शुक्रवार, 31 अक्टूबर, 2014 | 11:44 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
2जी केस में ए राजा, कनिमोझी, शाहिद बलवा समेत 19 लोगों पर आरोप तयअदालत ने मामले में, द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि की पत्नी दयालु अम्माल के खिलाफ भी आरोप तय किएदिल्ली की अदालत ने कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाला मामले में गुप्ता तथा 4 अन्य को जमानत दीअदालत ने आरोपियों को एक-एक लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की जमानत पर रिहा किया
नकली हीरा निगल कर असली चोर को बचाया
कोलंबो, एजेंसी First Published:11-09-12 08:54 PM
Image Loading

श्रीलंका की अंतरराष्ट्रीय कीमती नग और आभूषण प्रदर्शनी के पहले दिन ही एक चीनी व्यक्ति ने नकली हीरा निगल कर असली चोर को 13000 डॉलर का असली हीरा ले कर फरार होने में मदद की।

श्रीलंका मिरर की रिपोर्ट के अनुसार पिछले हफ्ते 32 वर्षीय चाओ वान को उस समय गिरफ्तार किया गया था जब उसने प्रदर्शनी के दौरान हीरे की खरीदारी में रूचि दिखाते हुए उसे निगल लिया था। यह घटना श्रीलंका की अंतरराष्ट्रीय कीमती नग और आभूषण प्रदर्शनी फासेट 2012 की है।

माना जा रहा था कि इस हीरे की कीमत 18 लाख रुपये थी। गिरफ्तार चीनी नागरिकों को यहां अस्पताल में रेचक की एक खुराक दी गई। बाद में हीरे को जांच के लिए कीमती नग एवं आभूषण कार्यालय भेजा गया था।

कीमती नग एवं आभूषण कार्यालय के प्रमुख निमल बंडारा ने बताया कि परीक्षणों से यह बात पता लगी है कि निगला गया हीरा नकली था। अब पुलिस ने दावा किया कि एक अन्य चीनी वास्तविक चोर था। यह चीनी चाओ का सहयोगी था। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

 
 
 
टिप्पणियाँ