रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 01:08 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
दो दशक में 80 हजार लोग करेंगे मंगल का सफर
लंदन, एजेंसी First Published:27-11-12 02:38 PM
Image Loading

अंतरिक्ष यात्रा की सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी स्पेस एक्स के संस्थापक एलन मस्क ने अगले दो दशक में 80 हजार लोगों को मंगल ग्रह भेजने की योजना का ऐलान किया है।
   
मस्क वह पहले उद्यमी हैं जो अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर सबसे पहले अपना निजी अभियान भेज रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी इस योजना की शुरुआत 10 लोगों को मंगल पर भेजकर होगी।
   
उन्होंने कहा कि मंगल ग्रह पर आप ऐसी परिस्थिति पैदा कर सकते हैं जिसमें खुद को वहां बनाए रख सकें और उसे आगे बढ़ना एक बड़ी बात होगी।
   
समाचार पत्र डेली मेल के अनुसार मस्क ने अपनी मुश्किल, लेकिन संभव योजना का विवरण पेश करते हुए कहा कि पहली यात्रा पर अधिकतम 10 लोगों को रवाना किया जाएगा। हर टिकट पर पांच लाख डॉलर लिए जाएंगे।
   
उन्होंने कहा कि टिकट की कीमत कम रखने की जरूरत है, ताकि अधिक से अधिक लोग इस यात्रा के लिए पैसा एकत्र कर सकें।
 
 
 
टिप्पणियाँ