फोटो गैलरी

Hindi Newsयह हैं टॉप 5 स्मार्टफोन, जो होंगे जुलाई में लॉन्च

यह हैं टॉप 5 स्मार्टफोन, जो होंगे जुलाई में लॉन्च

जुलाई के महीने में नए स्मार्टफोन्स की मानो बारिश होने वाली है। अगर आप एक नया फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपके के लिए लेकर आए हैं टॉप 5 स्मार्टफोन जो इस महीने लॉन्च होंगे। लेनोवो, वनप्लस,...

यह हैं टॉप 5 स्मार्टफोन, जो होंगे जुलाई में लॉन्च
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 02 Jul 2015 04:43 PM
ऐप पर पढ़ें

जुलाई के महीने में नए स्मार्टफोन्स की मानो बारिश होने वाली है। अगर आप एक नया फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपके के लिए लेकर आए हैं टॉप 5 स्मार्टफोन जो इस महीने लॉन्च होंगे। लेनोवो, वनप्लस, माइक्रोमैक्स और सैमसंग जैसी स्मार्टफोन कंपनियां कई बेहतरीन और नए फीचर्स वाले फोन लॉन्च करेंगी।

लेनोवो के3 नोट: photo1
चीन के गैजेट निर्माता लेनोवो ने हाल ही में 4जी स्मार्टफोन ‘के3 नोट’ लांच किया है। 'के3 नोट' में 1080x1920 पिक्सल रेज्योलूशन के साथ 5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है व इसमें 64-बिट 1.5 जीएचजेड ऑक्टा-कोर मीडिया टेक एमटी 6572 प्रोसेसर व 2 जीबी रैम दिया गया है।

एंड्रायड 5.0 लॉलीपॉप ओएस पर चलने वाला यह फोन 16 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज देता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें एलइडी फ्लैश के साथ 13 एमपी का रियर व 5 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कनेक्टीविटी के लिए इसमें 4जी (टीडी-एलटीइ/एलटीइ), वाइ-फाइ, जीपीएस/ए-जीपीएस, ब्लूटूथ और माइक्रो-यूएसबी मौजूद है। इस 4जी स्मार्टफोन में 3000 एमएएच की बैटरी है।

यह फोन फ्लैश सेल के लिए 8 जुलाई को 9,999 रुपये की कीमत पर फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया जाएगा।

वनप्लस 2: photo2
वन प्लस अपने अगले फ्लैगशिप वन प्लस2 के बारे में हर हफ्ते कोई न कोई खुलासा कर रहा है। इस डिवाइस की लांच डेट 27जुलाई, क्वालकॉम स्नैपड्रगन 810 वी2.1 एसओसी और यूएसबी टाइप- सी पोर्ट पर से पर्दा हटाने के बाद कंपनी ने इस बार वन प्लस2 के एक और फीचर का खुलासा किया है कि इस फ्लैगशिप में फिंगरप्रिंट सेंसर उपलब्ध होगा।

अपनी हालिया ब्लॉग पोस्ट में चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता ने एक बोल्ड स्टेटमेंट देते हुए दावा किया है कि वन प्लस2 का फिंगरप्रिंट सेंसर एपल के आइफोन टच आइडी सेंसर से भी तेज है। पोस्ट में बताया गया कि “ वन प्लस2 का फिंगर प्रिंट सेंसर बहुत तेज है। यह रिफाइन और क्विक लाइटनिंग है, जो आपकी डिवाइस को एपल के टच आइडी से भी तेज अनलॉक कर सकता है। एक सामान्य आदमी एक दिन में अपने फोन को 200 बार चेक करता है। अगर आप अपने पिन नंबर या पैटर्न को डालने में मात्र 3सेकंड भी खर्च करते हैं,तो भी कुल मिलाकर हर हफ्ते आपके समय का एक घंटा इसमें चला जाता है।“

माइक्रोमैक्स कैनवस सिल्वर: photo3
माइक्रोमैक्स कंपनी ने पुष्टि की है कि नया स्मार्टफोन कैनवस सिल्वर की कीमत 17,999 रुपये रखी है। कैनवस सिल्वर दुनिया का सबसे पतला और हल्का फोन है। यह 5.1 मिलीमीटर की मोटाई वाला, 97 ग्राम वजन का स्मार्टफोन है। कंपनी ने इस फोन न केवल स्क्रीन की मोटाई के लिहाज से, बल्कि वजन को देखते हुए भी यह दुनिया का सबसे पतला और हल्का फोन है।

कंपनी का दावा है कि 4.8 इंच की AMOLED स्क्रीन और बेहद पतले PCB के कारण यह फोन सामान्य स्मार्टफोन्स की तुलना में बेहद पतला और कम वजन वाला है। माइक्रोमैक्स ने इस फोन के फ्रेम के लिए एअरक्रॉफ्ट में प्रयोग होने वाली गुणवत्ता का ऐल्युमिनियम इस्तेमाल किया है। कैनवस सिल्वर 5 मॉडल के पीछे के हिस्से को कंपनी ने मैट फिनिश लुक दिया है।

इसमें सोनी के IMX219 सेंसर और ब्लू ग्लास फिल्टर की क्षमता से लैस 8 मेगापिक्सल कैमरा है। कैनवस सिल्वर में फ्रंट कैमरे की क्षमता 5 मेगापिक्सल की है।

सैमसंग गैलेक्सी जे 7: photo4
विश्व की प्रमुख मोबाइल फोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने गैलेक्सी स्मार्टफोन सीरीज में दो हैंडसेट लॉन्च किया है। गैलेक्सी जे7 और गैलेक्सी जे5 नाम से पेश किए गए इन फोन में सबसे खास बात यह कही जा सकती है कि सेल्फी कैमरे के साथ फ्रंट फेसिंग फ्लैश भी दिया गया है जो आपकी सेल्फी को और भी बेहतर बनाएगा।

सैमसंग गैलेक्सी जे7 और गैलेक्सी जे5 के साथ कंपनी ने पहली बार फ्रंट फेसिंग फ्लैश का उपयोग किया है। इसके साथ ही दोनों फोन 4जी एलटीई इनेबल हैं। अर्थात इनमें 4जी सेवा का लाभ लिया जा सकता है।

सैमसंग गैलेक्सी जे7 में 5.5-इंच की एचडी स्क्रीन है और सेल्फी के लिए 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। फोन का रीयर कैमरा 13-मेगापिक्सल का है। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 615 चिपसेट पर उपलब्ध इस फोन में 64बिट्स ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। दोहरा सिम आधारित इस फोन में 1.5जीबी रैम मैमोरी है और 16जीबी की इंटरनल मैमोरी है। पावर बैकअप के लिए 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है और यह फोन एंडरॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 5.1 पर रन करता है।


सैमसंग गैलेक्सी जे 5 photo5
सैमसंग गैलेक्सी जे5 में 5-इंच की एचडी स्क्रीन दी गई है और इसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1280×720 पिक्सल है। इस फोन में फोटोग्राफी के लिए 5-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है और बैक कैमरा 13-मेगापिक्सल का दिया गया है। गैलेक्सी जे5 को स्नैपड्रैगन 410 चिपसेट पर पेश किया गया है और इसमें 1.2 गीगाहर्ट्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। पावर बैकअप के लिए 2,600 एमएएच की बैटरी उपलब्ध है और यह फोन भी एंडरॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 5.1 लॉलीपॉप पर ही रन करता है।

इन दोनों फोन को अगले दो सप्ताह तक भारत में आने की उम्मीद है। फिलहाल कंपनी ने इनका प्रदर्शन चीन में किया है ऐसे में दोनों फोन के कीमत की जानकारी नहीं है लेकिन आशा है कि सैमसंग गैलेक्सी जे5 की कीमत लगभग 17,000 रुपए के आसपास हो सकती है जबकि सैमसंग गैलेक्सी जे7 के लिए आपको 22,000 रुपए तक चुकाने पड़ सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें