फोटो गैलरी

Hindi Newsबच्चे सांता से मांगते हैं छोटे भाई-बहन

बच्चे सांता से मांगते हैं छोटे भाई-बहन

क्रिसमस के मौके पर सांता क्लॉज से कुछ न कुछ मनोकामना मांगने का चलन बच्चों के बीच खासा लोकप्रिय है, लेकिन भला वे सांता से मांगते क्या...

बच्चे सांता से मांगते हैं छोटे भाई-बहन
Tue, 25 Dec 2012 03:42 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिसमस के मौके पर सांता क्लॉज से कुछ न कुछ मनोकामना मांगने का चलन बच्चों के बीच खासा लोकप्रिय है, लेकिन भला वे सांता से मांगते क्या हैं...

ब्रिटेन के एक नए सर्वेक्षण के अनुसार, अधिकतर बच्चे सांता से अपने लिए छोटा भाई या बहन मांगते हैं। इसके अलावा बच्चों सांता से अपने लिए पिता भी मांगते हैं। इस सूची में अगला स्थान किसी पालतू जानवर का है।
  
दो हजार ब्रितानी माता पिता पर किए गए अध्ययन में पाया गया कि बच्चों की इस मनोकामना सूची में एक पालतू घोड़े के लिए प्रार्थना तीसरे स्थान पर है। इसके बाद कार की मांग का स्थान आता है।
  
टेलीग्राफ की खबर के अनुसार, इन भौतिक चीजों के अलावा क्रिसमस के मौके पर दसवीं सबसे ज्यादा प्रचलित इच्छा थी- एक पिता की मांग। यह सर्वेक्षण वेस्टफील्ड लंदन और वेस्टफील्ड स्ट्रैटफोर्ड सिटी के उपभोक्ताओं में करवाया गया। इसमें पाया गया कि तीन से 12 साल की उम्र तक के बच्चे एक कुत्ता और चॉकलेट भी चाहते हैं।
  
क्रिसमस के लिए रखी जाने वाली पारंपरिक उम्मीदों में इस दिन बर्फबारी की प्रार्थना है जो इस सूची में नौंवे स्थान पर आती है। थोड़े समझदार युवा इस मौके पर एक घर के लिए प्रार्थना करते हैं।
  
त्योहार से जुड़ी शीर्ष 50 प्रार्थनाओं को देखा जाए तो उनमें से 17 पालतू जानवरों से जुड़ी हैं। कुछ कल्पनाशील बच्चों तो गधे, मुर्गे और हाथी तक की मांग करते हैं।
  
इस सूची में सेलफोन, टैबलेट को भी स्थान दिया गया। कुछ विचित्र बच्चे तो चांद, टाईम मशीन और चुकंदर की भी मांग करते हैं। एक मां की मांग इस सूची में 23वें स्थान पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें