फोटो गैलरी

Hindi Newsसांई भक्तों ने हरिद्वार के गोविंदघाट में किया सामूहिक स्नान

सांई भक्तों ने हरिद्वार के गोविंदघाट में किया सामूहिक स्नान

साईं कुटुम्ब समिति के तत्वावधान में साईं भक्तों ने रविवार सुबह गोविंदघाट में सामूहिक स्नान किया। इस दौरान साईं भक्तों ने साईं संकीर्तन करते हुए उनका गुणगान भी किया। सामूहिक स्नान में समीपवर्ती...

सांई भक्तों ने हरिद्वार के गोविंदघाट में किया सामूहिक स्नान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 29 Jun 2014 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

साईं कुटुम्ब समिति के तत्वावधान में साईं भक्तों ने रविवार सुबह गोविंदघाट में सामूहिक स्नान किया। इस दौरान साईं भक्तों ने साईं संकीर्तन करते हुए उनका गुणगान भी किया। सामूहिक स्नान में समीपवर्ती क्षेत्रों से भी भक्तगण आए हुए थे। साईं को लेकर जगदगुरु शंकराचार्य के ब्यान के विरोध में साईं भक्तों ने सामूहिक स्नान का आयोजन रखा था। भक्तों ने इस दौरान गंगा में दुग्धाभिषेक भी किया।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सांई भक्त सुबह निर्धारित समय पर सुबह साढ़े नौ बजे साईं घाट पहुंचे। यहां भक्तों ने पहले साईं का गुणगान किया। अधिकांश भक्त अपने साथ साईं की प्रतिमा लेकर आए थे। भक्तों ने प्रतिमा के साथ गंगा में स्नान किया। स्नान के बाद घाट किनारे ही साईं कीर्तन का आयोजन रखा गया। जिसमें भक्तों ने साईं का गुणगान किया। समिति की अध्यक्ष पूनम कपिल ने बताया कि हर की पैड़ी पर प्रशासन के स्नान न करने की अपील पर भक्तों ने प्रशासन का सम्मान करते हुए गोविंदघाट में स्नान और गुणगान का फैसला लिया था।
 
भक्तों ने कहा कि उनका किसी से कोई विरोध नहीं है। साईं बाबा को अपने परिवार के सदस्य बताते हुए भक्तों में सचिन, नीतिन, कपिल, जय सिंह, मनीष लखानी, पूनम कपिल ने कहा कि लोग साईं को पूजते है। साईं ने कभी खुद को भगवान नहीं कहा था। ये आस्था की बात है। इसमें विरोध कैसा। साईं का संदेश तो भाईचारे का रहा है। आस्था है तो लोग उन्हें पूजते आ रहे है। सामूहिक स्नान करने का प्रमुख कारण केवल आस्था है। साईं की प्रतिमा के साथ स्नान करके भी भाईचारे का ही संदेश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें