मंगलवार, 01 सितम्बर, 2015 | 21:38 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
राधे मां के खिलाफ केस दर्ज।
भारत में आनलाइन खोज और उपयोगितावादी हुई: गूगल
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:18-12-2012 08:31:16 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

गूगल इंडिया का कहना है कि भारत में आनलाइन खोज समय के साथ और अधिक उपयोगी बनी है। यानी लोग अब आनलाइन खोज बैंकिंग, शापिंग तथा ट्रैवल आदि उपयोगी सेवाओं के लिए अधिक करते हैं जबकि कुछ साल पहले यह मनोरंजन पर केंद्रित होती थी।

गूगल इंडिया के उपाध्यक्ष राजन आनंदन ने सालाना जेइतजेइस्ट सूची जारी करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आनलाइन सर्च में उपयोगी सेवाएं अग्रणी भूमिका निभा रही हैं। आनंदन ने संवाददाताओं से कहा कि गूगल की 2012 जेइतजेइस्ट सूची के आंकड़े दुनिया भर में 146 भाषाओं में 1200 अरब खोज पर आधारित हैं। 13.7 करोड़ उपयोक्ताओं के साथ भारत तीसरा सबसे बड़ा इंटरनेट बाजार है। उन्होंने कहा कि भारत में लोग अब इंटरनेट का इस्तेमाल अपनी व्यक्तिगत जरूरतों के लिए करने लगे हैं जिनमें शांपिग, टिकट बुकिंग, खरीद के बारे में जानकारी लेना शामिल है।

इसके अनुसार सबसे अधिक सर्च में आईबीपीएस (इंस्टिटयूट आफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन) पहले नंबर पर है। इसके बाद गेट परीक्षा, सनी लियोन, एक था टाइगर व राउडी राठौड़ है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब एयरपोर्ट जा पहुंचा एक शराबी...
एक रात एक शराबी एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था।
एक वर्दीधारी युवक उधर से गुजरा।
शराबी- एक टैक्सी ले आओ।
युवक बोला- मैं पायलट हूं, टैक्सी ड्राइवर नहीं।
शराबी- नाराज क्यों होते हो भाई, टैक्सी नहीं तो एक हवाई जहाज ले आओ।