शुक्रवार, 29 मई, 2015 | 15:45 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 2011 का दरोगा भर्ती परीक्षा परिणाम रद किया।अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता विधानसभा उपचुनाव में राधाकृष्णन नगर से उम्मीदवार होंगी।
भारत में आनलाइन खोज और उपयोगितावादी हुई: गूगल
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:18-12-12 08:31 PM
Image Loading

गूगल इंडिया का कहना है कि भारत में आनलाइन खोज समय के साथ और अधिक उपयोगी बनी है। यानी लोग अब आनलाइन खोज बैंकिंग, शापिंग तथा ट्रैवल आदि उपयोगी सेवाओं के लिए अधिक करते हैं जबकि कुछ साल पहले यह मनोरंजन पर केंद्रित होती थी।

गूगल इंडिया के उपाध्यक्ष राजन आनंदन ने सालाना जेइतजेइस्ट सूची जारी करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आनलाइन सर्च में उपयोगी सेवाएं अग्रणी भूमिका निभा रही हैं। आनंदन ने संवाददाताओं से कहा कि गूगल की 2012 जेइतजेइस्ट सूची के आंकड़े दुनिया भर में 146 भाषाओं में 1200 अरब खोज पर आधारित हैं। 13.7 करोड़ उपयोक्ताओं के साथ भारत तीसरा सबसे बड़ा इंटरनेट बाजार है। उन्होंने कहा कि भारत में लोग अब इंटरनेट का इस्तेमाल अपनी व्यक्तिगत जरूरतों के लिए करने लगे हैं जिनमें शांपिग, टिकट बुकिंग, खरीद के बारे में जानकारी लेना शामिल है।

इसके अनुसार सबसे अधिक सर्च में आईबीपीएस (इंस्टिटयूट आफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन) पहले नंबर पर है। इसके बाद गेट परीक्षा, सनी लियोन, एक था टाइगर व राउडी राठौड़ है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingअंतिम 11 में जगह मिलने की नहीं थी उम्मीद : सरफराज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के सबसे युवा बल्लेबाज सरफराज खान का कहना है कि उन्हें क्रिस गेल, ए.बी. डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे विध्वंसक बल्लेबाजों के बीच अंतिम 11 में जगह मिलने का यकीन नहीं था और नम्बर छह की बेहद महत्वपूर्ण स्थान पर मौका दिये जाने से उनका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड