शनिवार, 18 अप्रैल, 2015 | 18:44 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
नए आयकर रिटर्न फार्म पर फिर से विचार होगा और इसे सरल बनाया जाएगा: वित्त मंत्रालय।
भारत में आनलाइन खोज और उपयोगितावादी हुई: गूगल
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:18-12-12 08:31 PM
Image Loading

गूगल इंडिया का कहना है कि भारत में आनलाइन खोज समय के साथ और अधिक उपयोगी बनी है। यानी लोग अब आनलाइन खोज बैंकिंग, शापिंग तथा ट्रैवल आदि उपयोगी सेवाओं के लिए अधिक करते हैं जबकि कुछ साल पहले यह मनोरंजन पर केंद्रित होती थी।

गूगल इंडिया के उपाध्यक्ष राजन आनंदन ने सालाना जेइतजेइस्ट सूची जारी करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आनलाइन सर्च में उपयोगी सेवाएं अग्रणी भूमिका निभा रही हैं। आनंदन ने संवाददाताओं से कहा कि गूगल की 2012 जेइतजेइस्ट सूची के आंकड़े दुनिया भर में 146 भाषाओं में 1200 अरब खोज पर आधारित हैं। 13.7 करोड़ उपयोक्ताओं के साथ भारत तीसरा सबसे बड़ा इंटरनेट बाजार है। उन्होंने कहा कि भारत में लोग अब इंटरनेट का इस्तेमाल अपनी व्यक्तिगत जरूरतों के लिए करने लगे हैं जिनमें शांपिग, टिकट बुकिंग, खरीद के बारे में जानकारी लेना शामिल है।

इसके अनुसार सबसे अधिक सर्च में आईबीपीएस (इंस्टिटयूट आफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन) पहले नंबर पर है। इसके बाद गेट परीक्षा, सनी लियोन, एक था टाइगर व राउडी राठौड़ है।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingदिल्ली ने सनराइजर्स को 168 रन का लक्ष्य दिया
ओपनर श्रेयष अय्यर और कप्तान जेपी डुमिनी के अर्धशतक की मदद से दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में शनिवार को सनराइर्स हैदराबाद के खिलाफ चार विकेट पर 167 रन बनाए।