शुक्रवार, 24 अक्टूबर, 2014 | 23:33 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    नरेंद्र मोदी की चाय पार्टी में नहीं शामिल होंगे उद्धव ठाकरे भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें  कालेधन पर राम जेठमलानी ने बढ़ाई सरकार की मुश्किलें जमशेदपुर से लश्कर का आतंकवादी गिरफ्तार  कोई गैर गांधी भी बन सकता है कांग्रेस अध्यक्ष: चिदंबरम भाजपा के साथ सरकार के लिए उद्धव बहुत उत्सुक: अठावले रांची : एंथ्रेक्स ने ली सात लोगों की जान, 8 गंभीर हालत में भर्ती भारत-पाक तनाव के लिये भारत जिम्मेदार : बिलावल भुट्टो अमेरिकी विदेश विभाग में पहली बार मनी दीवाली एनआईए प्रमुख ने बर्दवान विस्फोट की जांच का जायजा लिया
115 वर्षीय जापानी बना विश्व का सबसे वृद्ध व्यक्ति
टोक्यो, एजेंसी First Published:28-12-12 06:22 PM
Image Loading

गिनीज वर्ल्ड रिकाड्र्स ने 115 वर्षीय एक जापानी व्यक्ति की पहचान आधिकारिक रूप से विश्व के सबसे वृद्ध व्यक्ति के रूप में की है। अधिकारियों ने बताया कि क्योटो प्रीफेक्चर के क्योटांगो शहर निवासी जिरोइमोन किमुरा 115 वर्ष और 253 दिन के होने के साथ ही पूर्ववर्ती रिकॉर्डधारी से आगे निकलते हुए विश्व के सबसे लंबे समय तक जीवित रहने वाले व्यक्ति बन गए हैं।

संवाद समिति क्योदो के अनुसार गिनीज बुक आफ रिकाड्र्स ने किमुरा को उनके घर पर इस संबंध में प्रमाणपत्र देने का कार्यक्रम टाल दिया क्योंकि वह हाल में बीमार पड़ गए थे। उनका फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

खबर में कहा गया है कि किमुरा ठीक हो रहे हैं लेकिन नववर्ष की छुटि्टयों के दौरान वह अस्पताल में ही रहेंगे। इससे पहले सबसे लंबे समय तक जीवित रहने वाला व्यक्ति अमेरिकी था जो कि मूल रूप से डेनमार्क का रहने वाला था।

उसका वर्ष 1998 में निधन हुआ और उस समय उसकी आयु 115 वर्ष और 252 दिन थी। सबसे लंबे समय तक जीवित रहने वाली महिला फ्रांस की रहने वाली थी जिसका निधन वर्ष 1997 में हुआ। उस समय उसकी आयु 122 वर्ष और 164 दिन थी।
 
 
 
टिप्पणियाँ