रविवार, 05 जुलाई, 2015 | 09:56 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
यूपी: रामपुर में डबल मर्डर
गैंगरेप पीड़िता की याद में गूगल ने जलाई मोमबत्ती
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:31-12-12 01:23 PM
Image Loading

राष्ट्रीय राजधानी में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई 23 वर्षीया पीड़िता के सम्मान में गूगल इंडिया ने अपने होमपेज पर एक सफेद मोमबत्ती प्रज्जवलित की है। पीड़िता का 13 दिन तक जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष के बाद शनिवार तड़के निधन हो गया था।

यह गूगल का मशहूर डूडल नहीं है, बल्कि सर्च बार के नीचे जलती हुई मोमबत्ती की एक छोटी सी तस्वीर है। जब आप कर्सर को इस मोमबत्ती पर ले जाते हैं, तो वहां एक संदेश है, जिसमें लिखा है, ''दिल्ली की बहादुर लड़की की याद में।'' इस बीच सैकड़ों भारतीयों ने इस ट्रेनी फिजियोथेरेपिस्ट के लिए मोमबत्तियां जलाकर प्रार्थनाएं कीं।

पीड़िता के साथ 16 दिसम्बर को एक चलती बस में छह पुरुषों ने सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसे सड़क किनारे फेंक दिया था। उसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में इलाज के लिए सिंगापुर भेजा गया। वहां उसकी हालत लगातार बिगड़ती गई और शनिवार तड़के उसकी मौत हो गई।

 
 
 
अन्य खबरें
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingमैकलम ने खेली 158 रन की रिकॉर्ड पारी
न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकलम ने इंग्लिश ट्वेंटी 20 ब्लास्ट प्रतियोगिता में अपनी काउंटी टीम वॉरविकशायर के लिए मात्र 64 गेंदों में नाबाद 158 रन का ताबड़तोड़ स्कोर बनाने के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड