फोटो गैलरी

Hindi Newsकम कीमत में मिल रहा लॉलीपॉप का स्वाद

कम कीमत में मिल रहा लॉलीपॉप का स्वाद

माइक्रोमैक्स ने अपने नए फोन कैनवास स्पार्क (क्यू380) की कीमत सिर्फ 4999 रखी है। इस फोन की पहली बिक्री 29 अप्रैल से होगी। हालांकि यह फोन फिलहाल सिर्फ स्नैपडील पर उपलब्ध है। मगर पांच हजार के इस फोन में...

कम कीमत में मिल रहा लॉलीपॉप का स्वाद
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Apr 2015 01:43 PM
ऐप पर पढ़ें

माइक्रोमैक्स ने अपने नए फोन कैनवास स्पार्क (क्यू380) की कीमत सिर्फ 4999 रखी है। इस फोन की पहली बिक्री 29 अप्रैल से होगी। हालांकि यह फोन फिलहाल सिर्फ स्नैपडील पर उपलब्ध है। मगर पांच हजार के इस फोन में जो फीचर्स दिए गए हैं उससे भारतीय बाजार में शाओमी के रेडमी 2 और मोटोरोला के मोटो ई सेकेंड जेनरेशन को सीधी टक्कर मिलेगी। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत यही है कि इसमें एंड्रॉयड 5.0 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। इतना ही नहीं फोन में गोरिल्ला ग्लास स्क्रीन भी दी गई है। फोन के साथ वोडाफोन 3जी 500एमबी डाटा दो महीने के लिए फ्री दिया जाएगा। इसके अलावा फोन में 21 भारतीय भाषाएं भी दी गई हैं।

लॉलीपॉप की खासियत
बैटरी की कम खपत : गूगल ने ज्यादा बैटरी खर्च होने वाली दिक्कत को दूर करते हुए लॉलीपॉप में एडवांस बैटरी सेविंग का ऑप्शन दिया है।

टैब एंड गो: एनएफसी और ब्लूटूथ की मदद से आप अपने गूगल अकाउंट की सेटिंग के अलावा वॉलपेपर भी दूसरे डिवाइस से ट्रांसफर कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन : लॉलीपॉप में आप खुद तय कर सकते हैं कि कौन सी एप का नोटिफिकेशन आपको मिले और किस एप का नोटिफिकेशन न आए।

स्क्रीन नोटिफिकेशन : लॉक स्क्रीन में कौन सा नोटिफिकेशन दिखे और कौन सा न दिखे इसका चयन आप खुद कर सकते हैं।

ज्यादा सुरक्षित : नए लॉलीपॉप में आपको गेस्ट मोड का भी विकल्प मिलता है। इसका मतलब हुआ कि अगर आपका फोन किसी बच्चे के हाथ में हो तो उसे गेस्ट मोट सेट कर के आप अपनी निजी जानकारी सुरक्षित रख सकते हैं।

डू नॉट डिस्टर्ब : डू नॉट डिस्टर्ब मोड को रात में सेट कर के आप आराम से सो सकते हैं। इससे आपके फोन में न कोई नोटिफिकेशन आएगा और न ही कोई मैसेज।

लेनेवो ए 7000
लेनेवो के ए 7000 की कीमत 8,999 रुपये रखी है और यह लॉलीपॉप ओएस से लैस है। साथ ही इसमें डोल्बी एटमोस साउंड है। इसमें 5.5 इंच की डिस्प्ले है। यह स्मार्टफोन 1.5 गीगाहट्र्ज क्वाड कोर प्रोसेसर और दो जीबी रैम पर काम करता है। मेन कैमरा आठ मेगापिक्सल का है और सामने का कैमरा पांच मेगापिक्सल का है। इसमें आठ जीबी की इंटरनल मेमोरी है।

मोटो ई सेकेंड जेनरेशन (4जी)
मोटो ई ने अपने सेकेंड जेनरेशन वर्जन में 4 जी भी लॉन्च कर दिया है। इसमें लॉलीपॉप ओएस दिया गया है। इसकी 4.5 इंच की डिस्प्ले है। इस फोन में 1.2 गीगाहट्र्ज क्वाडकोर प्रोसेसर और एक जीबी रैम दी गई है। कंपनी ने आठ जीबी की इंटरनल मेमोरी दी है और इसकी मेमोरी को 32 जीबी तक बढ़ाया भी जा सकता है। इसकी कीमत 7,999 रुपये है और इसके 3 जी वर्जन की कीमत 6,999 रुपये है।

माइक्रोमैक्स यू यूरेका
माइक्रोमैक्स का यूरेका बजट स्मार्टफोन की रेंज में एक अच्छा फोन है। इस फोन में 5.5 इंच की डिस्प्ले है। यह 64 बिट 1.5 गीगाहट्र्ज ऑक्टाकोर प्रोसेसर और दो जीबी रैम पर काम करता है। इसका प्रोसेसर इस रेंज के स्मार्टफोन में सबसे शानदार बताया जाता है। इसमें सोनी के सीमोस सेंसर से लैस 13 मेगापिक्सल का मेन कैमरा है। फ्रंट पर पांच मेगापिक्सल कैमरा है। कंपनी ने 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी है जिसे एसडी कार्ड लगाकर 32 जीबी तक बढमया जा सकता है। साथ ही 2500 एमएएच की बैटरी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें