फोटो गैलरी

Hindi Newsअब कंडोम, सिगरेट सबकी होम डिलीवरी

अब कंडोम, सिगरेट सबकी होम डिलीवरी

विज्ञापन कंपनी में काम करने वाले मानित खुराना को कई बार रात की पाली में काम करना होता है और उस दौरान उन्हें कई बार खाने-पीने की चीजें या दूसरे कई सामान खरीदने की समस्या का सामना करना पड़ता है। शहरों...

अब कंडोम, सिगरेट सबकी होम डिलीवरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 14 Sep 2014 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

विज्ञापन कंपनी में काम करने वाले मानित खुराना को कई बार रात की पाली में काम करना होता है और उस दौरान उन्हें कई बार खाने-पीने की चीजें या दूसरे कई सामान खरीदने की समस्या का सामना करना पड़ता है। शहरों में घर पर डिलीवरी करने वाली कई कंपनियों के खुल जाने से हालांकि अब उन्हें चिप्स और इंस्टैंट नूडल के भरोसे रात गुजारने की जरूरत नहीं पड़ती है।

आज आपको रात के किसी भी वक्त भोजन से सिगरेट तक और यहां तक कि कंडोम भी इन कंपनियों द्वारा आपके ठिकाने पर पहुंचा दी जाती है।

बैटमैन डिलीवरी के विपणन प्रमुख राघव नेगी ने आईएएनएस से कहा, ‘‘समय बदल गया है। लोग पहले 10-11 बजे रात तक सो जाया करते थे। अब कई लोगों को या तो रात भर काम करना होता है या वे पूरी रात टेलीविजन देखते या पार्टी में मस्ती करते गुजार देते हैं। चूंकि वे रातभर जागते हैं, इसलिए उन्हें कई बार रात में दुकानें बंद हो जाने के बाद भी कई चीजों की जरूरत पड़ जाती है।’’

बैटमेन डिलीवरी गुड़गांव की कंपनी है। उसके अलावा कई और कंपनी रात को सामान आपूर्ति करने के कारोबार में हैं। मुंबई की एक कंपनी फ्लाई बाई नाइट और बेंगलुरू की कंपनी लेट नाइट जैसी कई कंपनियां इस क्षेत्र में कारोबार कर रही हैं।

लेट नाइट के संस्थापक शलिन मिश्र ने कहा कि वह शाकाहारी और मांसाहारी दोनों तरह के व्यंजनों की आपूर्ति करते हैं। लेट नाइट शाम नौ बजे से सुबह चार बजे तक काम करती है।

कंपनी 299 रुपये से 500 रुपये तक में एपेटाइजर, रोटी, चावल, नूडल, पनीर/चिकन/अंडा करी, शीतल पेय, चॉकलेट, पेस्ट्री और सिगरेट उपलब्ध कराती है।

फ्लाई बाई नाइट की संस्थापक और निदेशक नेहा जैन ने आईएएनएस से कहा, ‘‘पिछले कुछ साल में हम बाजार को समझने के लिए अपने उत्पादों के साथ प्रयोग करते रहे हैं।’’ फ्लाई बाई नाइट शाम पांच बजे से सुबह पांच बजे तक काम करती है।

बैटमेन डिलीवर्स के नेगी ने कहा कि कंपनी ने अब प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन और चालक आपूर्ति की सेवा भी देनी शुरू कर दी है। बैटमेन शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक काम करती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें