रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 07:21 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
मंगल पर मिला मोती के रंग का फूल
वॉशिंगटन, एजेंसी First Published:06-01-13 03:04 PM
Image Loading

नासा के वैज्ञानिकों ने मंगल ग्रह पर फूल के आकार वाला अलग तरह का झुरमुट पाया है जिससे लाल ग्रह पर फूलों के खिलने की संभावनाओं को बल मिला है।

इसे मंगल के फूल नाम से बुलाया जा रहा है। इस झुरमुट की तस्वीर नासा के क्यूरोसिटी रोवर द्वारा पिछले महीने खींची गयी थी। तस्वीर में मोती के रंग वाला यह फूल एक चट्टान की सतह से निकलता दिख रहा है।

न्यूयॉर्क डेली न्यूज की खबर के अनुसार अंतरिक्ष की खबरों में दिलचस्पी रखने वाले लोग ऑनलाइन चर्चाओं में विभिन्न राय व्यक्त कर रहे रहे हैं। एक टिप्पणीकार ने कहा कि यह एक खिलते हुए फूल की शुरुआती अवस्था हो सकती है।

इससे पहले अक्टूबर में इसी तरह की एक खोज सामने आयी थी, लेकिन वह प्लास्टिक का टुकड़ा निकला था जो रोवर से ही वहां गिरा था, लेकिन नासा के प्रवक्ता जी वेबस्टर ने समाचारपत्र को एक ई-मेल में बताया कि यह चट्टान का ही हिस्सा लग रहा है।
 
 
 
टिप्पणियाँ