गुरुवार, 03 सितम्बर, 2015 | 03:16 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
मंगल पर मिला मोती के रंग का फूल
वॉशिंगटन, एजेंसी First Published:06-01-2013 03:04:34 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

नासा के वैज्ञानिकों ने मंगल ग्रह पर फूल के आकार वाला अलग तरह का झुरमुट पाया है जिससे लाल ग्रह पर फूलों के खिलने की संभावनाओं को बल मिला है।

इसे मंगल के फूल नाम से बुलाया जा रहा है। इस झुरमुट की तस्वीर नासा के क्यूरोसिटी रोवर द्वारा पिछले महीने खींची गयी थी। तस्वीर में मोती के रंग वाला यह फूल एक चट्टान की सतह से निकलता दिख रहा है।

न्यूयॉर्क डेली न्यूज की खबर के अनुसार अंतरिक्ष की खबरों में दिलचस्पी रखने वाले लोग ऑनलाइन चर्चाओं में विभिन्न राय व्यक्त कर रहे रहे हैं। एक टिप्पणीकार ने कहा कि यह एक खिलते हुए फूल की शुरुआती अवस्था हो सकती है।

इससे पहले अक्टूबर में इसी तरह की एक खोज सामने आयी थी, लेकिन वह प्लास्टिक का टुकड़ा निकला था जो रोवर से ही वहां गिरा था, लेकिन नासा के प्रवक्ता जी वेबस्टर ने समाचारपत्र को एक ई-मेल में बताया कि यह चट्टान का ही हिस्सा लग रहा है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

मैथ नहीं जानते
टीचर-सोनू, तुम्हारे पापा ने 10 प्रतिशत के सालाना ब्याज पर 5000 रुपए कर्ज लिए। वे एक साल बाद कर्ज वापस करते हैं, बताओ वह कुल कितने पैसे वापस करेंगे?
सोनू-कुछ भी नहीं।
टीचर (गुस्से में)-तुम मैथ नहीं जानते।
सोनू-सर, मैं तो मैथ जानता हूं, पर आप मेरे पिताजी को नहीं जानते