रविवार, 19 अप्रैल, 2015 | 10:05 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
यूपी : अमरोहा में गजरौला के दरियापुर गांव निवासी प्रेमी युगल ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान। दोनों के शव दिल्ली-लखनऊ रेल ट्रैक पर गधापुर फाटक के पास मिले
मंगल पर मिला मोती के रंग का फूल
वॉशिंगटन, एजेंसी First Published:06-01-13 03:04 PM
Image Loading

नासा के वैज्ञानिकों ने मंगल ग्रह पर फूल के आकार वाला अलग तरह का झुरमुट पाया है जिससे लाल ग्रह पर फूलों के खिलने की संभावनाओं को बल मिला है।

इसे मंगल के फूल नाम से बुलाया जा रहा है। इस झुरमुट की तस्वीर नासा के क्यूरोसिटी रोवर द्वारा पिछले महीने खींची गयी थी। तस्वीर में मोती के रंग वाला यह फूल एक चट्टान की सतह से निकलता दिख रहा है।

न्यूयॉर्क डेली न्यूज की खबर के अनुसार अंतरिक्ष की खबरों में दिलचस्पी रखने वाले लोग ऑनलाइन चर्चाओं में विभिन्न राय व्यक्त कर रहे रहे हैं। एक टिप्पणीकार ने कहा कि यह एक खिलते हुए फूल की शुरुआती अवस्था हो सकती है।

इससे पहले अक्टूबर में इसी तरह की एक खोज सामने आयी थी, लेकिन वह प्लास्टिक का टुकड़ा निकला था जो रोवर से ही वहां गिरा था, लेकिन नासा के प्रवक्ता जी वेबस्टर ने समाचारपत्र को एक ई-मेल में बताया कि यह चट्टान का ही हिस्सा लग रहा है।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingरसेल ने दिलाई केकेआर को किंग्स इलेवन पर जीत
आंद्रे रसेल ने दो महत्वपूर्ण विकेट लिए, दो खूबसूरत कैच लपके और मुश्किल परिस्थितियों में आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करके नाबाद अर्धशतक जमाया जिससे मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल आठ के मैच में खराब शुरुआत के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब को 13 गेंद शेष रहते हुए चार विकेट से हराया।