फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार विधानसभा में विधायक ज्योति मार्शलों से भिड़ीं, हंगामा

बिहार विधानसभा में विधायक ज्योति मार्शलों से भिड़ीं, हंगामा

विधानसभा के बजट सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार को सदन में महिला विधायक ज्योति रश्मि महिला मार्शलों से भिड़ गईं। ऐसा पहली बार हुआ। सत्र के आखिरी दिन कई विधेयकों को पारित कराया जाना था। इस वजह से सदन की...

बिहार विधानसभा में विधायक ज्योति मार्शलों से भिड़ीं, हंगामा
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 01 Aug 2014 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा के बजट सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार को सदन में महिला विधायक ज्योति रश्मि महिला मार्शलों से भिड़ गईं। ऐसा पहली बार हुआ। सत्र के आखिरी दिन कई विधेयकों को पारित कराया जाना था। इस वजह से सदन की कार्यवाही सुबह नौ बजे से ही आरंभ हो गई।
सदन शुरू होते ही डेहरी से निर्दलीय विधायक ज्योति रश्मि खड़ी हुईं और औरंगाबाद एसपी पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया। तत्काल बात कहने की अनुमति नहीं मिलने पर वह गुस्से में वेल में चली गईं। वेल में नारेबाजी करते हुए ज्योति रश्मि ने रिपोर्टर टेबल को पीटना शुरू कर दिया और वहां रखे कुछ दस्तावेज फाड़ डाले।

इस पर अध्यक्ष ने रश्मि को मार्शल आउट करने को कहा। तीन महिला मार्शल ज्योति रश्मि को खींच कर बाहर ले जाने लगीं। ज्योति ने इसका जमकर प्रतिकार किया। इस हंगामे में एक महिला मार्शल के पैर में चोट लगी। इस बीच भाजपा की रेणु देवी, भागीरथी देवी और देवंती देवी वहां आ गईं और महिला मार्शलों से ज्योति रश्मि को छुड़ाने में जुट गईं।

लगभग 10 मिनट तक यह हंगामा होता रहा। ज्योति रश्मि ने महिला मार्शलों पर मुक्के भी चलाए। इस दौरान वह वेल में गिर गईं। भाजपा विधायक शोर करते हुए वेल में आ गए। इसके बाद अध्यक्ष ने कार्यवाही आधा घंटा के लिए स्थगित कर दी।

सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर ज्योति रश्मि ने कहा कि औरंगाबाद में बस से कुचलकर जिन कांवरियों की मौत पिछले दिनों हुई थी, वे लोग उनके क्षेत्र के हैं। उनके शव के साथ वह मुआवजे को लेकर वहां धरना पर बैठीं थीं। साथ में उनके पूर्व विधायक पति भी थे। पुलिस ने दोनों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। अपमानित भी किया। उनकी मांग है कि सरकार औरंगाबाद एसपी को बर्खास्त करे।

इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 24 घंटे के भीतर डीआईजी व आयुक्त से रिपोर्ट मंगाकर जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें