फोटो गैलरी

Hindi Newsऑस्ट्रेलियाः गैंगरेप पीड़िता को भावभीनी श्रद्धांजलि

ऑस्ट्रेलियाः गैंगरेप पीड़िता को भावभीनी श्रद्धांजलि

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के लोगों ने दिल्ली गैंगरेप की पीड़िता को भावभीनी श्रद्धांजलि दी और गुनाहगारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग...

ऑस्ट्रेलियाः गैंगरेप पीड़िता को भावभीनी श्रद्धांजलि
Sun, 30 Dec 2012 01:53 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के लोगों ने दिल्ली गैंगरेप की पीड़िता को भावभीनी श्रद्धांजलि दी और गुनाहगारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। यहां भारतीय वाणिज्य दूतावास के समक्ष बड़ी संख्या में भारतीय मूल के पुरुष एवं महिला एकत्र हुए। उन्होंने इस वीभत्स घटना के प्रति अपने गुस्से का इजहार करते हुए मोमबत्तियां जलाईं।

पीड़ित लड़की की मौत पर भारतीय मूल के वकील नवजीत ने कहा कि भारत सरकार को गुनाहगारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। इस बात की आजादी होनी चाहिए कि महिलाएं सड़कों पर मुक्त होकर घूम सकें।

सामुदायिक नेता रवि भाटिया ने कहा कि भारत में हजारों की संख्या में महिलाएं यौन उत्पीड़न, मारपीट, निर्दयता, बलात्कार और हत्या का शिकार हुई हैं। उन्हें इंसाफ और बुनियादी मानवाधिकारों से उपेक्षित रखा गया है।

भारतीय समुदाय के लोगों ने लड़की को श्रद्धांजलि देने के लिए दो मिनट का मौन रखा। बीते 16 दिसंबर को दिल्ली में चलती बस में छह लोगों ने 23 साल की लड़की के साथ गैंगरेप करने के साथ ही उसके साथ हैवानियत का व्यवहार किया था।

करीब एक पखवाड़े तक जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ने के बाद उसने शनिवार तड़के सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में आखिरी सांस ली।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें