गुरुवार, 24 जुलाई, 2014 | 08:04 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    ताइवान में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 51 लोगों की मौत, सात घायल  दिमागी बुखार से बंगाल में अब तक 105 की मौत नक्सल क्षेत्रों में ट्रेनों को लेकर बढ़ेगी चौकसी  स्कूलों में मेल, फिमेल के बाद अब ट्रांसजेंडर भी राष्ट्रीय कर न्यायाधिकरण कानून में तमाम खामियां: कोर्ट  महाराष्ट्र चुनाव से पहले कांग्रेस ने की विदर्भ की मांग राष्ट्रीय कर न्यायाधिकरण कानून में तमाम खामियां: कोर्ट  जांच आयोगों की अवमानना नहीं हो सकती: सुप्रीम कोर्ट  विदेशी धन लेने के मामले में कांग्रेस पहुंची सुप्रीम कोर्ट  पता नहीं था कैंटीन कर्मचारी मुस्लिम है: शिवसेना सांसद
 
गैंगरेप पीड़िता के समर्थन में ऑस्ट्रेलिया में रैली निकालेंगे भारतीय
मेलबर्न, एजेंसी
First Published:27-12-12 12:46 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

दिल्ली में 23 साल की एक युवती के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना के विरोध स्वरुप ऑस्ट्रेलिया में रह रहे भारतीय समुदाय के लोग आज यहां एक शांतिपूर्ण रैली निकालेंगे और सिंगापुर के अस्पताल में इस समय इलाज करा रही युवती के स्वस्थ होने की कामना करेंगे।
   
शांति, कुशल-मंगल और सौहार्द की कामना करने के लिए अप्रवासी भारतीय शाम साढ़े छह बजे यहां स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास में जुटेंगे और वाणिज्य दूतावास के जरिए सरकार को एक ज्ञापन सौंपकर उससे भारत में बलात्कार और छेड़छाड़ जैसी घटनाओं को रोकने के लिए कार्रवाई करने की मांग करेंगे।
   
गत 16 दिसंबर को दिल्ली में एक चलती बस में इस पैरा मेडिकल छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया और उसे बर्बरता से मार पीटा गया। 
   
घटना के बाद से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में युवती का इलाज किया जा रहा था। यहां दस दिनों तक गंभीर हालत में वेंटिलेटर पर रही युवती को आज सुबह सिंगापुर ले जाया गया।
   
युवती की हालत अब भी गंभीर बतायी जा रही है। उसे सिंगापुर के माउंट ऐलिजाबेथ अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
   
मेलबर्न इंडियन्स सोलिडेरिटी ग्रुप ने कहा कि हम हाल में दिल्ली में हुए सामूहिक बलात्कार की घटना और पूरे भारत में महिलाओं के साथ होने वाले छेड़छाड़ और बलात्कार के बढ़ते मामलों को लेकर चिंतित हैं। हम मेडिकल छात्रा के साथ हुई सामूहिक बलात्कार की घटना और कहीं भी होने वाले बलात्कार एवं छेड़छाड़ जैसे जघन्य अपराध की घटनाओं की निंदा करते हैं।
   
ऑस्ट्रेलिया-इंडिया व्यापार परिषद-विक्टोरिया के अध्यक्ष रवि भाटिया ने कहा कि हम भारत सरकार और राज्य सरकारों से बलात्कार और महिलाओं के खिलाफ होने वाले दूसरे अपराधों को रोकने के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग करते हैं।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°