शुक्रवार, 04 सितम्बर, 2015 | 17:53 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
दिल्ली में लालू-मुलायम की बैठक खत्म, 5 सीटें मिलने से सपा नाराजअगले हफ्ते होगी बिहार चुनाव की घोषणा, पांच चरणों में होगा चुनावआरएसएस की बैठक में पहुंचे प्रधानमंत्री मोदीपटना में निषाद समुदाय के प्रदर्शन के दौरान हुआ लाठी चार्जअमरोहा में धरना स्थल पर अधिकारियों के न आने से भाकियू कार्यकर्ताओं ने गजरौला में दिल्ली लखनऊ हाईवे और दिल्ली लखनऊ रेल ट्रैक किया जामअमरोहा में धरना स्थल पर अधिकारियों के न आने से भाकियू कार्यकर्ताओं ने गजरौला में दिल्ली लखनऊ हाईवे और दिल्ली लखनऊ रेल ट्रैक किया जामदिल्ली में लालू और मुलायम की मुलाकातदिल्ली: पीएम 6 सितंबर को करेंगे बदरपुर से फरीदाबाद तक चलने वाली मेट्रो का शुभारंभदिल्ली: तीन दिन से गायब दो साल के बच्चे का शव घर में मिला, हत्या की आशंका
दिल्ली में जारी है सर्दी का सितम, पारा 1 डिग्री
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान First Published:07-01-2013 09:54:58 AMLast Updated:07-01-2013 11:15:27 AM
Image Loading

इस साल सर्दी ने राजधानी दिल्‍ली में ठंड के तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। सोमवार सुबह दिल्‍ली का तापमान एक डिग्री तक जा पहुंचा है। सोमवार की सुबह दिल्ली की सबसे ठंडी सुबह है। सुबह साढ़े 4 बजे दिल्ली का तापमान एक डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

एक दिन पहले ही रविवार को दिल्ली का तापमान 1.9 डिग्री दर्ज किया गया था। लेकिन सोमवार सुबह सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए पारा एक डिग्री पर जा पहुंचा। भयंकर सर्दी से पहले ही कांप रही राजधानी दिल्ली का एक डिग्री तापमान सुनने के बाद कई लोग घरों में कैद हो गए हैं।

दिल्‍ली ही नहीं समूचे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी जारी है। रविवार को अलग-अलग जगहों पर 23 लोगों की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। राज्य में अबतक ठंड से 155 लोगों की मौत हो चुकी है।

दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद में भी रिकॉर्डतोड़ ठंड का प्रकोप जारी है, हिंडन एयरबेस इलाके में सोमवार को माइनस दशमलव 2 डिग्री तापमान दर्ज हुआ। राजस्थान के कई इलाकों में जानलेवा ठंड पड़ रही है। चुरू में पारा माइनस दशमलव दो डिग्री तक लुढ़क गया, जबकि माउंट आबू में जीरो डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

हरियाणा के हिसार में कड़ाके की ठंड है और यहां तापमान माइनस एक डिग्री पहुंच गया है। मध्यप्रदेश में भी सर्द हवाओं से लोग ठिठुर रहे हैं, दतिया में शून्य के करीब पहुंचा न्यूनतम तापमान। उधर कश्‍मीर घाटी में सोमवार सुबह सीजन की सबसे सर्द सुबह रही। श्रीनगर में न्‍यूनतम तापमान माइनस 4.6 डिग्री दर्ज किया गया।

कोहरे के चलते रेलगाड़ियों की आवाजाही पर भारी असर पड़ रहा है। दिल्ली आने-जाने वाली 13 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, जबकि 13 ट्रेनें घंटों देरी से चल रही हैं। उड़ानों पर भी कोहरे का बुरा असर पड़ रहा है। 10 फ्लाइट्स कैंसिल की गई हैं, जबकि 2 के समय में बदलाव किया गया है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingपापा द्रविड़ के नक्शेकदम पर चला बेटा, दिखाया बल्ले का जौहर
द वॉल’ के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के बेटे ने भी अपने पिता के नक्शेकदम पर चलने का संकेत देते हुए स्कूल टीम को अपनी उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत जीत दिला दी।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

अलार्म से नहीं खुलती संता की नींद
संता बंता से: 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह-सुबह मेरी नींद खुल गई।
बंता: क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?
संता: नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।