शुक्रवार, 31 जुलाई, 2015 | 04:29 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    ना 'पाक' हरकतों से नहीं बाज आ रहा है पाकिस्तान, फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 1 जवान शहीद देश में केवल 17 व्यक्तियों पर 2.14 लाख करोड़ का कर बकाया  2022 तक आबादी में चीन को पीछे छोड़ देगा भारत  झारखंड में दिसंबर तक होगी 40 हजार शिक्षकों की नियुक्तियां महिन्द्रा सितंबर में पेश करेगी एसयूवी टीयूवी-300  नेपाल: भारी बारिश के बाद भूस्खलन, 13 महिलाओं समेत 33 की मौत, 20 से अधिक लापता पेट्रोल-डीजल के दामों में हो सकती है कटौती, 1 रुपये 50 पैसे तक घट सकते हैं दाम नागपुर की सेंट्रल जेल में 1984 के बाद पहली बार दी गई फांसी पढ़ें 1993 में हुए सीरियल बम ब्लास्ट से अब तक का घटनाक्रम निर्दोषों को आतंकी कहा जा रहा है, मैं धमाकों का जिम्मेदार नहीं: याकूब
बलात्कार कांड का छठा आरोपी औरंगाबाद में गिरफ्तार
औरंगाबाद, बिहार, एजेंसी First Published:21-12-2012 10:45:47 PMLast Updated:21-12-2012 11:42:45 PM

दिल्ली में चलती बस में एक पैरा मेडिकल छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार के पांचवे आरोपी अक्षय कुमार को पुलिस ने शुक्रवार को बिहार के औरंगाबाद से गिरफ्तार कर लिया है।

अपर पुलिस अधीक्षक प्रवण कुमार प्रवीण ने यहां बताया कि सूचना के आधार पर दिल्ली और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने अक्षय के नवीनगर प्रखंड के लहंगकरमा गांव स्थित घर पर छापेमारी की। उन्होंने बताया कि छापेमारी की भनक मिलते ही अक्षय ने पहले तो फरार होने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उसे धर दबोचा।

प्रवीण ने बताया कि दो दिन पूर्व भी दिल्ली की पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए यहां आई हुई थी लेकिन किसी तरह वह बच निकला। उन्होंने बताया कि पुलिस को यह पक्की जानकारी मिली थी कि अक्षय लहंगकरमा स्थित घर पर आया हुआ है और इसी आधार पर यह कार्रवाई की गई।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एक ठिकाने पर रखा गया है और उसे यहां की मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया जाएगा। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि आरोपी को दिल्ली पुलिस कब लेकर रवाना होगी।

प्रवीण ने बताया कि अक्षय रविवार को दिल्ली में सामूहिक बलात्कार की घटना के बाद से ही फरार था और पुलिस से बचने के लिए लगातार अपना ठिकाना भी बदल रहा था। लहंगकरमा के कुछ ग्रामीणों ने दो दिन पूर्व उसे गांव में देखा भी था। आरोपी अक्षय औरंगाबाद जिले के लहंगकरमा गांव का रहने वाला है।

उल्लेखनीय है कि दो दिन पूर्व अक्षय की तलाश में दिल्ली पुलिस यहां आई हुई थी और उसके पिता एवं भाई से पूछताछ भी की थी। हालांकि पुलिस को अक्षय के संबंध में कुछ भी जानकारी हाथ नहीं लग सकी थी और गुरुवार को यहां कैंप कर रही दिल्ली पुलिस की टीम वापस लौट गई थी। दिल्ली पुलिस की यहां पहुंची एक अन्य टीम ने शुक्रवार को अक्षय की गिरफ्तारी की है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingपे टीएम ने बीसीसीआई से 2019 तक प्रायोजन अधिकार खरीदे
पे टीएम के मालिक वन97 कम्युनिकेशंस ने आज भारत में अगले चार साल तक होने वाले घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के अधिकार 203.28 करोड़ रूप में खरीद लिए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड