फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपीः रामपुर में काले कपड़े पर गरमाई सियासत

यूपीः रामपुर में काले कपड़े पर गरमाई सियासत

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यक्रम के दौरान लड़कियों के काले कपड़े पहनने से मना करने संबंधी बिजनौर जिला प्रशासन के आदेश पर विवाद खड़ा हो गया...

यूपीः रामपुर में काले कपड़े पर गरमाई सियासत
Mon, 10 Dec 2012 03:53 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यक्रम के दौरान लड़कियों के काले कपड़े पहनने से मना करने संबंधी बिजनौर जिला प्रशासन के आदेश पर विवाद खड़ा हो गया है।

मुख्यमंत्री सोमवार को रामपुर में कन्या विद्याधन तथा नई योजना 'हमारी बेटी उसका कल' के तहत लाभार्थी छात्राओं को चेक वितरित करने पहुंचे। इसमें बिजनौर की छात्राएं भी शामिल थीं। बिजनौर की छात्राओं को काले कपडे़ पहनने पर रोक लगाए जाने के आदेश से विशेषकर मुस्लिम समुदाय में काफी नाराजगी है।

छात्राओं का कहना है कि बुरके का रंग भी काला होता है तो उन्हें इस रंग के कपडे़ पहनने से कैसे रोका जा सकता है। बिजनौर की जिलाधिकारी सारिका मोहन ने हालांकि इस मसले पर कहा कि उनके अधीनस्थ अधिकारियों का यह केवल सुझाव था।

इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने इस आदेश पर तीखी टिप्पणी करते हुए यह जानना चाहा कि प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार विरोध से इतना डरती क्यों है। भापजा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि जनतांत्रिक व्यवस्था में इस तरह का आदेश घोर निंदनीय है।

उन्होंने मुस्लिम लड़कियों को तीस हजार रुपए दिए जाने की योजना का नाम 'हमारी बेटी उसका कल' रखे जाने पर भी आपत्ति व्यक्त की। उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि सरकार सिर्फ मुसलमान बेटियों को ही अपना मानती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें