फोटो गैलरी

Hindi Newsडीटीसी के बेडे़ में सौ नई बसें शामिल

डीटीसी के बेडे़ में सौ नई बसें शामिल

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के बेडे़ में मंगलवार को सौ नई लो-फ्लोर बसें शामिल हो गई हैं। दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और परिवहन मंत्री अरविन्दर सिंह लवली ने बागडोला-द्वारका बस डिपो के उद्घाटन...

डीटीसी के बेडे़ में सौ नई बसें शामिल
एजेंसीTue, 24 Nov 2009 07:17 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के बेडे़ में मंगलवार को सौ नई लो-फ्लोर बसें शामिल हो गई हैं। दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और परिवहन मंत्री अरविन्दर सिंह लवली ने बागडोला-द्वारका बस डिपो के उद्घाटन के अवसर पर इन बसों को डीटीसी बेडे़ में शामिल करने की घोषणा की।

शीला दीक्षित ने कहा कि आधुनिक किस्म की लो-फ्लोर बसें केवल दो कंपनियां ही उपलब्ध करा रही हैं। इसलिए इनकी आपूर्ति में कुछ धीमापन है। उन्होंने इस मौके पर बस उपलब्ध करा रही एक कंपनी टाटा मोटर्स के अधिकारियों से बसों की आपूर्ति में तेजी लाने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार राष्ट्रमंडल खेलों के मद्देनजर दिल्ली में विश्वसनीय और आधुनिक सार्वजनिक परिवहन प्रणाली विकसित करने पर जोर दे रही है। सरकार का प्रयास है कि एक वर्ष के भीतर पांच से छह हजार वातानुकूलित और सामान्य लो-फ्लोर बसें डीटीसी के बेडे़ में शामिल हो जाएं। उन्होंने बताया कि बसों के मार्ग पर निगरानी रखने के लिए ग्लोबल पोजीशनिंग सिस्टम (जीपीएस) प्रणाली भी लगाई जाएगी।

लवली ने कहा कि डीटीसी में नई बसें शामिल करने के साथ-साथ नए डिपो भी खोले जा रहे हैं। सरकार का हर माह एक नया डिपो खोलने का कार्यक्रम है। नए डिपो का मकसद दिल्ली के ग्रामीण इलाको में सुविधा प्रदान करना और विस्तृत बस सेवा देना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें