class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली के नए मंत्रियों को उपराज्यपाल ने दिलाई शपथ

नई दिल्ली प्रमुख संवाददातादिल्ली के नए मंत्रियों को शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। नए मंत्रियों में कैलाश गहलोत व राजेंद्र पाल सिंह गौतम शामिल हे। ये दोनों पद पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा व संदीप कुमार के हटाए जाने के बाद खाली हुई थी।

इन पदों की नियुक्त के लिए दिल्ली सरकार ने पद खाली होते ही फाइल मंजूरी के लिए भेज दी थी। लेकिन केंद्र सरकार से फाइल वापस नहीं आने की वजह से शपथ ग्रहण लटका हुआ था। गुरुवार देर रात मंजूरी आने के बाद ही दिल्ली सरकार ने इन पदों के लिए शपथग्रहण की तैयारियां शुरू की थी। इसके लिए उपराज्यपाल कार्यालय में एक सादा समारोह आयोजित किया गया। जहां मंत्रियों को पद व गोपनीनयता की शपथ दिलाई गई। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल भी उपस्थित थे। क्या बोले नए मंत्रीयोजनाओं को पूरा करने के लिए तालमेल से पूरा करेंगे और आप सरकार के वादों को पूरा करने के लिए काम करेंगे। परिवहन विभाग में पहले चीजों को देखेंगे और अधिकारियों से चर्चा की जाएगी और देखा जाएगा सकता है। संसदीय सचिव मामले में विधायक को राहत मिलेगी। : कैलाश गहलोत, परिवहन मंत्री दिल्ली। हम हर चुनौती का सामना करेंगे और किसी से भी डरने वाले नहीं है। जल्द से जल्द काम में तेजी लाएंगे। इसके लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों से योजनाओं पर रिपोर्ट लेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे।: राजेंद्र पाल गौतम जल व पर्यटन मंत्री।

नए मंत्रियों की तैनाती के बाद विभागों में फेरबदल : नए मंत्रियों की तैनाती के बाद मंत्रियों के कामकाज में भी फेर बदल किया है। अब तक दिल्ली सरकार में परिवहन विभाग का जिम्मा मंत्री सत्येंद्र जैन संभाल रहे थे। इनके पास यह विभाग लेकर नव निर्वाचित मंत्री कैलाश गहलोत को दिया गया है। इसके अतिरिक्त गहलोत को कानून व न्याय विभाग, सूचना प्रौद्योगिकी व प्रशासिन विभाग सौंपा गया है। इसी प्रकार राजेंद्र पाल गौतम को जल बोर्ड, पर्यटन समाज कल्याण विभाग, अनुसूचित जाति व जनजाति विभाग, कला संस्कृति विभाग, गुरुद्वारा चुनाव व भाषा विभाग का जिम्मा सौंपा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:new minister take charge