फोटो गैलरी

Hindi Newsआम आदमी पार्टी में संगठन में बड़े बदलाव की तैयारी

आम आदमी पार्टी में संगठन में बड़े बदलाव की तैयारी

दिल्ली नगर निगम चुनाव हारने के बाद आम आदमी पार्टी दिल्ली के संगठन में बड़े बदलाव करने जा रही है। शनिवार को सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर दिल्ली के तमाम विधायकों और जिला प्रभारियों की एक बड़ी बैठक...

आम आदमी पार्टी में संगठन में बड़े बदलाव की तैयारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 06 May 2017 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली नगर निगम चुनाव हारने के बाद आम आदमी पार्टी दिल्ली के संगठन में बड़े बदलाव करने जा रही है। शनिवार को सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर दिल्ली के तमाम विधायकों और जिला प्रभारियों की एक बड़ी बैठक बुलाई गई थी। बैठक में संगठन को मजबूत करने के लिए कई निर्णय लिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष और सचिव की जिम्मदारियों को दोबारा तय करने के निर्देश दिए गए हैं।

हाल कें शुरू हुए अंदरुनी विवाद के बाद ये यह पार्टी की पहली बैठक थी। इसमें पार्टी के सभी विधायक मौजूद थे। बैठक में अमानतुल्ला खान की मौजूदगी ने भी सभी कौ हैरान किया। सूत्रों की मानें तो एमसीडी चुनाव में टिकट बंटबारे से नाराज़ कई विधायक संग़ठन में हो रहे नए बदलाव से भी नाराज़ हैं।

बैठक के बाद मंत्री गोपाल राय ने कहा कि बैठक में पार्टी के सभी मसलों पर चर्चा हुई, संगठन में बड़े बदलाव किए जाएंगे। जिसके बारे में जानकारी सोमवार को दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अब पार्टी में कोई नाराज नहीं है। तमाम नेताओं ने कई तरह के प्रपोजल दिए हैं जिस पर चर्चा करके सोमवार को प्लान बताया जाएगा।

आम आदमी पार्टी में बड़े नेताओं के मुताबिक एमसीडी चुनाव में हार के बाद दिल्ली के सभी विधायकों और जिला प्रभारियों से राय मांगी गई थी। करीब एक हफ्ते तक चली बैठकों में अरविंद केजरीवाल ने विधायकों से अलग-अलग मुलाक़ात कर सुझाव इक्ट्ठा किए थे। फिलहाल दिल्ली के लिए ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है। बैठक के बारे में पार्टी ने कोई बयान नहीं दिया है लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है जिससे संकेत मिल रहे हैं कि पार्टी अपनी कार्यप्रणाली में बड़े बदलाव करने पर विचार कर रही है।

बूथ स्तर पर होंगी बैठकें

सूत्रों के अनुसार बैठक में तय हुआ है कि विधायकों को बूथ लेवल पर तमाम बूथ इंचार्ज के साथ बैठक करने के लिए केजरीवाल ने दिए निर्देश। तीन हजार से ज्यादा मतदान केंद्र के प्रभारियों के साथ 21 मई को पंजाबी बाग में एक बड़ी बैठक होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें