class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चोरी के शक में पीट-पीटकर युवक की हत्या

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

स्वरूप नगर इलाके में रविवार रात चोरी के शक में रस्सी से बांधकर एक युवक को इस कदर पीटा गया कि उसकी मौत हो गई। पुलिस को सोमवार सुबह उसका शव एक खाली मैदान में पड़ा मिला। मृतक की पहचान 30 वर्षीय शंकर के रूप में की गई है। इस मामले में स्वरूप नगर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर दो युवकों को हिरासत में लिया है।

पुलिस उपायुक्त मिलिंद डुमरे के अनुसार, सोमवार सुबह 6.40 बजे स्वरूप नगर के विजय चौक स्थित शनि मंदिर के पास एक युवक का शव पड़े होने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि युवक के शरीर पर चोट के निशान थे। छानबीन के दौरान शव की शिनाख्त जहांगीरपुरी निवासी शंकर के रूप में की गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर उसके परिजनों को घटना की जानकारी दी। कुछ देर बाद पुलिस को एक गार्ड जय कुमार ने फोन कर बताया कि मारे गए युवक को उसने रविवार रात देखा था। भूसे की टाल के समीप कुछ लोग रस्सी से बांधकर उसकी पिटाई कर रहे थे। चोरी के आरोप में उसे डंडों से पीटा जा रहा था। इस दौरान वहां पर दर्जनभर लोग मौजूद थे, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की।

कुछ देर बाद गार्ड वहां से चला गया था। सुबह उसे पता चला कि युवक का शव खेत में पड़ा मिला है। इस जानकारी पर पुलिस दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

गार्ड मारपीट का है प्रत्यक्षदर्शी

मारे गए युवक से मारपीट भले ही दर्जन भर लोगों ने देखा हो, लेकिन पुलिस के समक्ष एक ही प्रत्यक्षदर्शी पहुंचा। गार्ड जय कुमार ने बताया कि वह जहांगीरपुरी के उद्योग नगर स्थित एक फैक्टरी में सुरक्षा गार्ड है। रात के समय वह जब घर लौट रहा था तो उसने भूसे की टाल के समीप एक युवक को बांधकर पीटते हुए देखा। इस हत्याकांड में गार्ड का बयान बेहद अहम है क्योंकि उसने आरोपियों को भी पीटते हुए देखा था।

हत्या कर खेत में फेंका गया शव

जय कुमार ने बताया कि युवक की पिटाई भूसे की टाल के समीप की गई थी। लेकिन पुलिस को उसका शव वहां से दूर खेत में पड़ा मिला है। इससे यह साफ है कि हत्या के बाद उसके शव को खेत में ले जाकर फेंका गया है। जय ने बताया कि मारपीट करते समय युवक कह रहे थे कि उनके यहां से पहले बैट्री चोरी हुई थी। अब उन्होंने भूसा चोरी करते हुए इस युवक को पकड़ा है। वह बेरहमी से उसे पीट रहे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:boy beaten to death for burglary in swaroop nagar