class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईस्टर्न पेरीफेरल के किनारे बनेगी सर्विस लेन - वीके सिंह

ईस्टर्न पेरीफेरल के किनारे बनेगी सर्विस लेन - वीके सिंह

कलेक्ट्रेट में आयोजित समीक्षा बैठक में दी जानकारी

गाजियाबाद। वरिष्ठ संवाददाता

ईस्टर्न पेरीफेरल के किराने ग्रामीणों की सुविधा के लिए सर्विस लेन बनेगी। इसके अलावा मुआवजे का भुगतान भी तेजी से किया जाएगा, जिससे जल्द से जल्द इसका काम पूरा हो सके। यह जानकारी केन्द्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह से शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में दी। इसके अलावा विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने अधिकारियों को सलाह दी कि वे पत्र व्यवहार के बजाए आपसी समन्वय बनाकर काम करें।

कलेक्टे्रट सभाकक्ष बैठक में केन्द्रीय राज्यमंत्री ने बताया कि जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के किसानों की लम्बे समय से चली आ रही भूमि अधिग्रहण मुआवजा व सर्विस लेन दोनों मांगें मान ली गईं। जिलाधिकारी मिनिस्ती एस ने बताया कि अब तक 140 करोड़ का मुआवजा वितरित किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि सर्विस लेन का काम जल्द शुरू हो जाएगा।

बैठक में केन्द्रीय मंत्री श्री वीके सिंह ने प्रदेश सरकार की सड़को को गड्ढा मुक्त करने की योजना पर तेजी से काम करने के निर्देश दिये। सांसद आदर्श गांव मीरपुर हिन्दू में कराये गये विकास कायार्े की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि गांव में 33 हैन्डपम्प तथा 70 स्वच्छ शौचालय बनवा दिये गये हैं। इस अवसर पर प्रदेश के खाद्य एवं रसद राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि महिला स्वयं सहायता समूहों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए इन्हें रोजगार दिया जाना आवश्यक है, महिला स्वयं सहायता समूहों को सस्ते दर की गल्ले की दुकानो का आवंटन किया जा सकता है।

बैठक में गाजियाबाद लोनी तथा ट्रांस हिन्डन के राजकीय महाविद्यालय हेतु भूमि आवंटन, दिल्ली एवं गाजियाबाद के बीच संपर्क को ध्यान में रखकर बसों की सख्या बढ़ाने तथा करहेड़ा में खेल गांव स्थापित करने व गाजियाबाद मैट्रो रेल कार्य की प्रगति एवं विस्तार योजना की समीक्षा की गयी । बैठक में विधायक अजीत पाल त्यागी तथा सुनील शर्मा, उपाध्यक्ष जीडीए कंचन वर्मा, अपर जिलाधिकारी ज्ञानेन्द्र सिंह, मुख्य विकास अधिकारी रमेश रंजन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

शरद पाण्डेय

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Service lane will be built on the edge of Eastern Peripheral - VK Singh
From around the web