फोटो गैलरी

Hindi Newsएनएच 58 एक साल बाद भी नहीं हुआ हस्तांतरित

एनएच 58 एक साल बाद भी नहीं हुआ हस्तांतरित

- एक साल बाद भी पीडब्ल्यूडी को भी नहीं हुआ हस्तांतरितगाजियाबाद। वरिष्ठ संवाददाता एनएच का दर्जा खत्म होने के बाद एक साल बाद भी एनएच 58 पीडब्ल्यूडी को हस्तांतरित नहीं हुआ है। मौजूदा समय यह रोड न तो...

एनएच 58 एक साल बाद भी नहीं हुआ हस्तांतरित
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 10 Jun 2017 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

- एक साल बाद भी पीडब्ल्यूडी को भी नहीं हुआ हस्तांतरित

गाजियाबाद। वरिष्ठ संवाददाता

एनएच का दर्जा खत्म होने के बाद एक साल बाद भी एनएच 58 पीडब्ल्यूडी को हस्तांतरित नहीं हुआ है। मौजूदा समय यह रोड न तो एनएचएआई के पास है और न ही पीडब्ल्यूडी के पास है। इस रोड को कौन सी एजेंसी दुरुस्त कराएगी, यह तय नहीं हो पा रहा है।

यूपी गेट से लेकर मेरठ तक करीब 44 किलोमीटर की सड़क पूर्व में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधीन थी। इसे एनएच 58 के नाम से जाना जाता था। इस रोड का रख-रखाव भी प्राधिकरण ही करता था। लेकिन एक वर्ष पूर्व प्राधिकरण ने इस रोड को राजमार्ग की श्रेणी से हटा दिया। जिसके बाद से यह साधारण रोड बन गई है। हालांकि यह रोड अभी तक पीडब्ल्यूडी विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय को हस्तांतरित नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि अभी कागजी कार्रवाई शुरू हुई है। पीडब्ल्यूडी को हस्तांतरित करने में समय लग जाएगा।

नहीं होगी मरम्मत

शहर के मुख्य मार्ग पीडब्ल्यूडी के अधीन हैं और वही मरम्मत कराता है लेकिन इस रोड की मरम्मत पीडब्ल्यूडी नहीं कराएगा। इस संबंध में विभाग के अधिशासी अभियंता का कहना है कि यूपी गेट से मेरठ रोड तक की सड़क मौजूदा समय न तो राजमार्ग प्राधिकरण के पास है और न ही पीडब्यूडी के पास। इस वजह से इसके लिए कोई फंड नहीं है। पीडल्ब्यूडी को हस्तांतरित होने के बाद ही मरम्मत शुरू होगी।

शरद पाण्डेय

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें