फोटो गैलरी

Hindi Newsजश्न ए मोहब्बत मनाया

जश्न ए मोहब्बत मनाया

रूट्स 2 रूट्स,आईसीसीआर के सहयोग से सूफी संतों की भव्य कविताओं से सजी एक शाम ‘‘जश्न-ए मोहब्बतलेकर आए। ध्रुव संगारी और उनके संगीतज्ञों का समूह सूफी शैली में सूफी संतों का भक्ति गायन गाया। तीर्थों एवं...

जश्न ए मोहब्बत मनाया
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Mar 2017 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

रूट्स 2 रूट्स,आईसीसीआर के सहयोग से सूफी संतों की भव्य कविताओं से सजी एक शाम ‘‘जश्न-ए मोहब्बतलेकर आए। ध्रुव संगारी और उनके संगीतज्ञों का समूह सूफी शैली में सूफी संतों का भक्ति गायन गाया। तीर्थों एवं गंतव्यों के चुनिंदा चित्र भी इस सम्मेलन का आकर्षण केन्द्र थे। एक प्रेजे़न्टेशन के दौरान कथक नर्तकों ने ध्रुव के गायन पर बेहतरीन नृत्य प्रदर्शन भी किया, जिसमें सूफीवाद की -झलक साफ दिखाई दे रही थी। सूफी गायक ध्रुव संगारी ने कहा, ‘‘यह मेरे दुर्लभ प्रदर्शनों में से एक है जहां हमने सूफीवाद की यात्रा को विभिन्न कलाओं के संयोजन के माध्यम से पेश करने की कोशिश की है।

इस मौके पर रूट्स 2 रूट्स के सह-संस्थापक राकेश गुप्ता और टीना वछानी ने कहा कि ‘संगीत लोगों को करीब लाने का खूबसूरत माध्यम है। सूफीवाद किसी एक धर्म सेसम्बन्धित नहीं है और सभी धर्मों को एक ही रूप में प्रस्तुत करता है, इसका मार्ग एक ही रचनाकार की ओर ले जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें