फोटो गैलरी

Hindi Newsरिश्वत प्रकरण: लोकायुक्त ने पूर्व मंत्री मिश्रा को जारी किया समन

रिश्वत प्रकरण: लोकायुक्त ने पूर्व मंत्री मिश्रा को जारी किया समन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ कथित तौर पर रिश्वत लेने और पद के दुरुपयोग करने के मामले में लोकायुक्त ने पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा को समन जारी किया है। लोकायुक्त...

रिश्वत प्रकरण: लोकायुक्त ने पूर्व मंत्री मिश्रा को जारी किया समन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Thu, 11 May 2017 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ कथित तौर पर रिश्वत लेने और पद के दुरुपयोग करने के मामले में लोकायुक्त ने पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा को समन जारी किया है। लोकायुक्त ने मिश्रा को उनके समक्ष पेश होकर अपना बयान दर्ज कराने का निर्देश दिया है, ताकि मामले में आगे की कार्यवाही हो सके।

लोकायुक्त जस्टिस रेवा खेत्रपाल ने भाजपा के लीगल सेल से जुड़े अधिवक्ता नीरज की याचिका पर यह आदेश दिया है। उन्होंने दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री मिश्रा को 19 मई को पेश होने और शपथ लेकर केजरीवाल और जैन पर लगाए अपने आरोपों के बारे में बयान दर्ज कराने को कहा है। लोकायुक्त ने मिश्रा को यह आदेश इसलिए दिया है क्योंकि याचिकाकर्ता व अधिवक्ता नीरज ने उनके ही बयान को आधार बनाकर केजरीवाल और जैन के खिलाफ जांच की मांग की है।

लोकायुक्त ने कानूनी प्रक्रिया के तहत यह आदेश दिया है। पूर्व मंत्री मिश्रा के बयान होने के बाद ही इस मामले लोकायुक्त तय करेगी कि ‘आप संयोजक और मुख्यमंत्री केजरीवाल और वरिष्ठ नेता जैन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाए या नहीं। अधिवक्ता नीरज ने मिश्रा के उन बयानों के हवाले से मुख्यमंत्री व मंत्री पर रिश्वतखोरी और पद के दुरुपयोग का आरोप लगाया जिसमे उन्होंने कहा था उनके सामने में जैन ने केजरीवाल को 2 करोड़ रुपये रिश्वत दिए। साथ ही, मिश्रा ने यह भी आरोप लगाया था जैन ने केजरीवाल के रिश्तेदार को कई एकड़ जमीन का सौदा कराने में मदद की है।

याचिका में कहा गया है कि मिश्रा का आरोप सार्वजनिक है और मीडिया में लगातार इस बारे में खबरें प्रकाशित व प्रसारित हो रही है। उन्होंने यह भी कहा है कि पूर्व मंत्री मिश्रा खुद इस मामले में चश्मदीद गवाह होने का दावा कर रहे हैं, ऐसे में इसकी जांच होनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें