फोटो गैलरी

Hindi Newsबीएमडब्लू कार सवार सीईओ ने मारी टक्कर, मौत

बीएमडब्लू कार सवार सीईओ ने मारी टक्कर, मौत

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता दक्षिणी दिल्ली के वसंत विहार में तेज रफ्तार बीएमडब्लू कार सवार ने कैब को टक्कर मार दी, हादसे में कैब ड्राइवर की मौत हो गई। मरने वाला व्यक्ति उबर की कैब चला रहा था। घटना...

बीएमडब्लू कार सवार सीईओ ने मारी टक्कर, मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 23 Jan 2017 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

दक्षिणी दिल्ली के वसंत विहार में तेज रफ्तार बीएमडब्लू कार सवार ने कैब को टक्कर मार दी, हादसे में कैब ड्राइवर की मौत हो गई। मरने वाला व्यक्ति उबर की कैब चला रहा था। घटना रविवार देर रात की है। पुलिस ने सोमवार को आरोपी कार चालक सीईओ को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी कार चालक गुड़गांव स्थित एक कंपनी में सीईओ है। आरोपी ने शराब पी थी या नहीं, इस बात की पुलिस जांच कर रही है। डॉक्टरों ने मृतक के परिजनों को बताया कि अगर ड्राइवर उसे छोड़कर नहीं भागता तो कैब ड्राइवर की जान बच सकती थी।

डीसीपी ईश्वर सिंह ने बताया कि बताया कि उन्हें रविवार रात साढ़े 11 बजे इस बात की जानकारी मिली थी वसंत विहार इलाके में आईआईटी हॉस्टल बस स्टॉप फ्लाईओवर के पास एक सड़क दुर्घटना हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस कंट्रोल रूम की गाड़ी पहुंची, यहां एक काले रंग की बीएमडब्ल्यू(सीएच 01 एजेड 2534) ने वैगनआर टैक्सी को टक्कर मार दी है। कार डिवाइडर से टकराते हुए कई बार कार पलट गई। जिसमें घायल होने वाले कार चालक की पहचान नजरूल के तौर पर हुई। वह हादसे में बुरी तरह से घायल हो गया। इस दौरान आरोपी 24 साल का शोएब कोहली कार से बाहर आकर फरार हो गया। इसके बाद लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई, मौके पर पहुंची पीसीआर वैन ने पीड़ित को एम्स ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी शोएब मलिक गुड़गांव स्थित ड्रीम टीम फूड कांस्पेट कंपनी में सीईओ है। उसे सोमवार को पुलिस ने पंचशील स्थित घर से गिरफ्तार किया।

कोट: आरोपी शोएब मलिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, उस पर लापहरवाही से गाड़ी चलाने के तहत पुलिस ने आईपीसी की धारा 279 और 304 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

100 किलोमीटर से ऊपर थी रफ्तार

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार की रफ्तार बेहद तेज थी, दोनों ही गाड़ियां कालकाजी से वसंत विहार की तरफ आ रही थी। इस बावत नजरुल के परिजनों ने भी बताया कि आरोपी यदि भागने की बजाय पीड़ित को अस्पताल ले जाता तो उसकी जान बच सकती थी। वैगनआर कार हादसे में बुरी तरह पीछे से क्षतिग्रस्त हो गई।

एयरबैग खुलने से बच गया आरोपी

इस मामले में गनीमत यह रही कि दोनों कार में कोई और मौजूद नहीं था। सूत्रों ने बताया कि आरोपी शोएब की कार बीएमडब्ल्यू के एयरबैग खुल जाने की वजह से वह बच गया। उसकी कार के दोनों ही एयरबैग खुल गये। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त चिन्मॉय विश्वाल ने बताया कि बीएमडब्लू कार आरोपी की मां शाह ए नाज कोहली के नाम पर रजिस्टर्ड है। उसके पिता संदीप कोहली हैं। पुलिस इस मामले में यह भी जांच कर रही है कि आरोपी के पास ड्राइविग लाइसेंस था या नहीं। आरोपी के फेसबुक प्रोफाइल से जानकारी मिली है कि वह वसंत वैली स्कूल में पढ़ चुका है। उसने यूनिवर्सिटी ऑफ पैनसिलिवैनिया से भी पढ़ाई की है। इसके इतर वह पेप्सिको के अलावा कई अन्य कंपनियों में भी काम कर चुका है।

टैक्सी चालकों ने की नारेबाजी

आरोपी के बारे में सुबह तक कोई जानकारी नहीं मिलने के बाद टैक्सी चालकों ने नारेबाजी की। इस दौरान वसंत विहार थाने के बाहर 150 से अधिक टैक्सी चालक जमा हो गए और नारेबाजी करने लगे। नारेबाजी कर रहे चालकों की मांग थी कि आरोपी को गिरफ्तार किया जाए।

पहले दिन ही कार लेकर निकला था मृतक नजरूल

दरअसल जिस कार में नजरूल हादसे का शिकार हुआ वह उसे पहले दिन ही चला रहा था। कार मालिक तैमूर इस्लाम ने बताया कि उसकी नौकरी का पहला दिन ही था। तैमूर ने बताया कि उनकी एक और कैब है जोकि उबर में लगी हुई है, उसका ड्राइवर नजरूल का दोस्त था। नजरूल के बारे में भी उसने ही बताया था जिसके बाद उसे उन्होंने नौकरी पर रख लिया था। रविवार रात आठ बजे उन्होंने उसे फोन करके पूछा था वह कहा हैं, इस दौरान उसने बताया था कि वह करोल बाग के पास हैं। इसके बाद उन्होंने उसे खाना खाने के लिए कहा, देर रात उनके पास एम्स ट्रामा सेंटर से फोन आया कि उनके ड्राइवर को एक बीएमडब्ल्यू कार ने टक्कर मार दी है। इसके बाद वह देर रात में ट्रामा सेंटर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिवार में अकेला कमाने वाला था मृतक

नजरुल अपने परिवार में कमाने वाला गुड़गांव के चकरपुर में अपने परिवार के साथ रहता है, उसके परिवार में पत्नी अरिजना बीबी और दो बच्चे नाजिमा और पनवीन हैं। वह अपने परिवार में कमाने वाला इकलौता था, कार मालिक तैमूर ने बताया कि शाम को पोस्टमार्टम के बाद उनके परिवार को शव मिल गया था। उसके परिवर सुपुर्दे खाक करने के लिए पश्चिम बंगाल ले जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें