फोटो गैलरी

Hindi Newsलोन के नाम पर ठगी करने वाला नाबालिग गिरफ्तार

लोन के नाम पर ठगी करने वाला नाबालिग गिरफ्तार

सरिता विहार थाना पुलिस ने लोन दिलाने के नाम पर लोगों को चपत लगाने वाले गिरोह के एक नाबालिग को हिरासत में लिया है।  पुलिस को पकड़े गए आरोपी के पास से अलग-अलग बैंक के कई कागजात और कई अन्य फर्जी...

लोन के नाम पर ठगी करने वाला नाबालिग गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 05 Nov 2015 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

सरिता विहार थाना पुलिस ने लोन दिलाने के नाम पर लोगों को चपत लगाने वाले गिरोह के एक नाबालिग को हिरासत में लिया है।  पुलिस को पकड़े गए आरोपी के पास से अलग-अलग बैंक के कई कागजात और कई अन्य फर्जी दस्तावेज भी मिले हैं।

पुलिस इलाके में इस तरह के अन्य मामलों को लेकर भी पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार पिछले दिनों लोन दिलाने के बाद 98 हजार रुपये ठगने का एक मामला सामने आया। इसके बाद सरिता विहार थाने के इंस्पेक्टर मनिंदर सिंह की देखरेख में टीम गठित की गई। पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि इलाके में पहले भी इस तरह के कुछ मामले हुए हैं जिसमें लोन दिलाने के नाम पर लोगों से मोटी रकम की ठगी की गई है। अब इस मामले में पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की भी तलाश में जुटी है।

एटीएम के बाहर पर्चा लगाकर लोन दिलाता था
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी युवक अपने गैंग के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर इलाके के अलग-अलग निजी बैंक के एटीएम के गेट पर पर्चा चिपका कर सस्ती दरों पर लोन उपलब्ध कराने की पेशकश करते थे। इस दौरान वो पर्चे पर दो से तीन फोन नंबर देते थे जिसपर कॉल करने पर गिरोह के सदस्य फोन करने वाले के घर या दफ्तर में जाकर लोन की जानकारी देते थे। कागजी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद आरोपी उपभोक्ताओं से तीन ब्लैंक चेक लेते थे और लोन लेने वाले को लोन क्रेडिट होने के मैसेज आने के बाद दो से तीन दिन तक पैसे न निकालने को कहते थे। इस दौरान वो ब्लैंक चेक से संबंधित उपभोक्ता के बैंक एकाउंट से पैसे निकाल लेते थे।

पहले बैंक में करता था काम
पुलिस की शुरुआती पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो कुछ महीने पहले तक एक निजी बैंक में काम करता था। इस दौरान वो बैंक में लोन से जुड़े कार्यों को ही देखता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें