class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कैश वैन कर्मचारी को गोली मारकर लूटे 19 लाख रुपये

रोहिणी इलाके में शुक्रवार को दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने एक कैशवैन में रखे 19 लाख रुपये लूट लिए। बदमाशों ने कर्मचारियों की आंख में पहले मिर्ची झोंकी और बाद में विरोध करने पर एक कर्मचारी को गोली मार दी। बदमाशों को रोकने के लिए गार्ड ने भी दो गोलियां चलाई, लेकिन बदमाश बच गए। घायल कर्मचारी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

पुलिस के अनुसार करोलबाग से एक कैशवैन में लगभग 25 लाख रुपये लेकर कर्मचारी उसे विभिन्न एटीएम में भरने के लिए निकले थे। कैश वैन में एक चालक, एक गार्ड और रुपये भरने वाले दो कर्मचारी मौजूद थे। कुछ एटीएम में रुपये डालने के बाद लगभग दोपहर 2.15 बजे कैश वैन रोहिणी सेक्टर-24 के पॉकेट 12 में पहुंची। वहां उन्हें यूनियन बैंक के एटीएम में रुपये डालने थे।

वैन के रुकते ही उसमें सवार दोनों कर्मचारी रुपयों का बैग लेकर बाहर निकले और एटीएम की तरफ जाने लगे। उसी समय बाइक सवार दो बदमाश उनके पास आए। उन्होंने दोनों कर्मचारियों की आंख में मिर्ची झोंक दी। इसके बाद वह उनके हाथ से रुपयों का बैग छीनने लगे। नवीन नामक कर्मचारी ने जब बैग नहीं छोड़ा तो बदमाशों ने उसे गोली मार दी और रुपये का बैग लेकर फरार होने लगे।

उसी समय कैश वैन में मौजूद गार्ड बाहर निकला। उसने वारदात को अंजाम देकर भाग रहे बदमाशों पर गोलियां चलाई, लेकिन बदमाश रुपये लेकर फरार होने में कामयाब रहे। कर्मचारियों की तरफ से घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने सबसे पहले घायल नवीन को उपचार के लिए अंबेडकर अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई गई है।

पुलिस उपायुक्त ऋषिपाल ने बताया कि इस बाबत बेगमपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। प्राथमिक जांच में कर्मचारियों से लूटे गए बैग में लगभग 19 लाख रुपये होने की बात सामने आई है। जिले की छह टीमें इस मामले की छानबीन में लगाई गई हैं।

वैन का कर रहे थे पीछा

पुलिस अधिकारियों का मानना है कि बदमाश रोहिणी आने से पहले ही कैश वैन का पीछा कर रहे थे। वह वैन के सुनसान जगह पर रुकने का इंतजार कर रहे थे। रोहिणी सेक्टर-24 में जब वैन रुकी तो उन्होंने वारदात को अंजाम दिया।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

लूट की इस गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस कैश वैन के रूट पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। पुलिस को उम्मीद है कि रास्ते में बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई होगी। फुटेज मिलने पर बदमाशों तक पहुंचने में मदद मिल सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:19 lakh robbed from cash van in rohini, employee injured by firing