फोटो गैलरी

Hindi Newsशपथ ग्रहण में 50 हजार लोगों के आने की संभावना

शपथ ग्रहण में 50 हजार लोगों के आने की संभावना

नई भाजपा सरकार के शनिवार को होने जा रहे शपथ ग्रहण समारोह में 50 हजार लोगों के आने की उम्मीद है। प्रशासन ने प्रधानमंत्री की दिसंबर में आयोजित रैली के आधार पर यह अनुमान लगाया है। समारोह में चूंकि...

शपथ ग्रहण में 50 हजार लोगों के आने की संभावना
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 17 Mar 2017 12:19 PM
ऐप पर पढ़ें

नई भाजपा सरकार के शनिवार को होने जा रहे शपथ ग्रहण समारोह में 50 हजार लोगों के आने की उम्मीद है। प्रशासन ने प्रधानमंत्री की दिसंबर में आयोजित रैली के आधार पर यह अनुमान लगाया है। समारोह में चूंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद शामिल होंगे इसलिए उनकी सुरक्षा के लिए एसपीजी ने दून में डेरा डाल दिया है।

परेड ग्राउंड में होने जा रहे शपथ ग्रहण समाराहे के लिए तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है। करीब सौ मजदूर यहां बल्लियां खड़ी करने के साथ ही कुर्सियां लगाने का काम कर रहे हैं। समारोह के लिए मुख्यमंच पर प्रधानमंत्री रहेंगे, इसे पूरी तरह वाटरप्रूफ बनाया जा रहा है। प्रशासन समारोह में 45 हजार से 50 हजार की भीड़ जुटने का अंदाजा लगा रहा है। इसके लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं। पासधारकों को तय डी में ही बैठने दिया जाएगा। इसके साथ ही हर किसी को पूरी तरह से जांच के बाद ही समारोह स्थल पर प्रवेश दिया जाएगा। दोपहर में डीएम रविनाथ रमन, एसएसपी स्वीटी अग्रवाल, एडीएम हरवीर सिंह, एसपी सिटी अजय सिंह, एसडीएम चकराता प्रत्यूष सिंह ने परेड ग्राउंड का जायजा लिया। इस बीच पुलिस ने भी सभी मजदूरों का सत्यापन अभियान चलाया। शुक्रवार को एसपीजी और स्थानीय पुलिस पीएम के यात्रा रूट पर रिहर्सल भी करेगी। प्रशासन ने दौरे के लिए एक दर्जन मजिस्ट्रेट भी नियुक्त कर दिए हैं।

जेटीसी से दिलाराम के रास्ते आएंगे पीएम

हालांकि अभी प्रधानमंत्री का विस्तृत कार्यक्रम प्राप्त नहीं हुआ है। पर जो सूचना है उसके अनुसार मोदी विशेष विमान से जौलीग्रांट पर उतरेंगे। यहां से विशेष हैलीकॉप्टर के जरिए जीटीसी हैलीपेड और फिर सड़क मार्ग से दिलाराम चौक- राजपुर रोड होते हुए परेड ग्राउंड पहुंचेंगे। मोदी कुल कितनी देर समारोह में रहेंगे वो जनता को संबोधित करेंगे या नहीं इसका विवरण अभी प्राप्त नहीं हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें