फोटो गैलरी

Hindi Newsस्पीकर नहीं बनाए जाने से हरबंस कपूर नाराज, समर्थकों का गुस्सा फूटा

स्पीकर नहीं बनाए जाने से हरबंस कपूर नाराज, समर्थकों का गुस्सा फूटा

इधर विधानसभा में स्पीकर की कुर्सी पर ऋषिकेश विधायक प्रेमचंद अग्रवाल को बैठाने की प्रक्रिया शुरू हुई। उधर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और भाजपा के वरिष्ठ विधायक हरबंस कपूर के समर्थकों का गुस्सा फूट पड़ा।...

स्पीकर नहीं बनाए जाने से हरबंस कपूर नाराज, समर्थकों का गुस्सा फूटा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Mar 2017 01:17 PM
ऐप पर पढ़ें

इधर विधानसभा में स्पीकर की कुर्सी पर ऋषिकेश विधायक प्रेमचंद अग्रवाल को बैठाने की प्रक्रिया शुरू हुई। उधर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और भाजपा के वरिष्ठ विधायक हरबंस कपूर के समर्थकों का गुस्सा फूट पड़ा। स्पीकर नहीं बनाए जाने से कपूर नाराज बताए जा रहे हैं। उनके घर के बाहर भारी संख्या में कार्यकता जुटे हुए हैं। कपूर को सम्मानजनक पद दिए जाने की मांग को लेकर समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसबार भारी बहुमत से उत्तराखंड में सरकार बनाने वाली भाजपा में कपूर को विधानसभा अध्यक्ष बनाने की चर्चा तेजी से थी। उन्होंने बीते मंगलवार को बतौर प्रोटेम स्पीकर विधायकों को शपथ भी दिलाई। मंगलवार शाम को ऋषिकेश से विधायक प्रेमचंद अग्रवाल को विधानसभा अध्यक्ष बनाने की चर्चाएं शुरू हो गई। बुधवार को विधानसभा भवन में जैसे ही नए विधानसभा अध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया शुरू हुई, देहरादून के इंदिरा नगर स्थित विधायक हरबंस कपूर के आवास में कार्यकर्ता जुटने लगे। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए कपूर को विधानसभा अध्यक्ष न बनाए जाने पर प्रदर्शन किया।

कहा कि हरबंस कपूर उत्तराखंड में भाजपा के सबसे वरिष्ठ विधायक हैं, स्पीकर न बनाने की सूरत में उन्हें डिप्टी सीएम या सरकार में दूसरा सम्मानजनक पद दिया जाए। दोपहर तक उनके आवास पर कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जुट गई। कार्यकर्ता इसलिए भी नाराज थे कि कपूर को मनाने के लिए कोई भी मंत्री या भाजपा पदाधिकारी नहीं पहुंचा। बताया जा रहा है कि कपूर समर्थक इस मुद्दे को लेकर मंगलवार रात को मंत्री प्रकाश पंत से भी मिले थे। उधर, हरबंस कपूर ने कहा कि पार्टी जनहित में जो फैसला लेगी, उन्हें वह मंजूर है। लेकिन कर्मठ और प्रदेश में पार्टी को खड़ा करने वाले नेता का सम्मान होना चाहिए। कार्यकर्ता में नाराजगी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें