फोटो गैलरी

Hindi Newsशिक्षा विभाग और सचिवालय एकादश विजयी

शिक्षा विभाग और सचिवालय एकादश विजयी

शिक्षा विभाग और सचिवालय एकादश की टीमों ने सचिवालय क्रिकेट क्लब की पांचवीं अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता में अपने-अपने मुकाबले जीते। रेंजर्स ग्राउंड में बुधवार को पहला मैच सचिवालय एकादश और आबकारी...

शिक्षा विभाग और सचिवालय एकादश विजयी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Feb 2017 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षा विभाग और सचिवालय एकादश की टीमों ने सचिवालय क्रिकेट क्लब की पांचवीं अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता में अपने-अपने मुकाबले जीते।

रेंजर्स ग्राउंड में बुधवार को पहला मैच सचिवालय एकादश और आबकारी विभाग के बीच मैच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी आबकारी विभाग की टीम ने प्रमोद(48), आशीष(17), आफताब(14), लव(11) रनों की मदद से 19.2 ओवर में 135 रनों का स्कोर खड़ा किया। सचिवालय के लिये अमित तोमर, विकास रावत ने तीन-तीन, शिवम छाबड़ा और राकेश जोशी ने दो-दो विकेट चटकाये। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी सचिवालय की टीम ने दो विकेट शेष रहते जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज टीएच खान ने 51, आशुतोष विमल ने नाबाद 36, भूपेंद्र जोशी ने 18 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। आबकारी विभाग के अंकित दो विकेट लेने में सफल रहे।

दूसरा मैच शिक्षा विभाग और पीडब्ल्यूडी एकादश के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी शिक्षा विभाग की टीम ने पंकज रावत(23), अमोली रजनीश(16), नीरज पांथरी(14) की बदौलत 19.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 114 रनों का स्कोर तय किया। पीडब्ल्यूडी के मनीष पंवार और महावीर तोमर ने तीन-तीन, शैलेंद्र तिवारी ने दो विकेट लिये। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पीडब्ल्यूडी की टीम 11.5 ओवर में 57 रनों पर ही सिमटकर मैच हार गई। नीरज क्षेत्री एकमात्र खिलाड़ी रहे जिन्होंने 18 रन बनाकर दहाई का आंकड़ा पार किया। शिक्षा विभाग के लिये पंकज रावत और दीपक कंडारी ने तीन-तीन, सुनील तड़ियाल ने दो विकेट चटकाये।

पेयजल निगम से भी हारी खेल विभाग की टीम-

रायपुर स्टेडियम में बुधवार को पेयजल निगम और खेल विभाग की टीम का मैच हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुये खेल विभाग की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया। पवन पाल ने 44, विपिन कश्यप ने 43, पंकज रावत, अनूप बिष्ट और संजय रावत ने 19-19 रनों का योगदान दिया। पेयजल निगम के लिये मौहम्मद इस्लाम ने दो, नवीन, गौरव असवाल ने एक-एक विकेट लिया। जवाब में बल्लेबाजी करते हुये पेयजल निगम की टीम ने खेल विभाग की ढीली गेंदबाजी पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुये सात विकेट से जीत हासिल की। अनिल शर्मा ने 47, सुनील गुसाईं ने 44, मौहम्मद इसलाम ने नाबाद 37, आयुष ने 15 रनों का योगदान दिया। खेल विभाग के लिये पूरण सोलंकी ने दो, अनूप बिष्ट ने एक विकेट लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें