फोटो गैलरी

Hindi Newsगीता बोली, ‘दंगल में जो देखा उससे ज्यादा ‘हानिकारक था बापू

गीता बोली, ‘दंगल में जो देखा उससे ज्यादा ‘हानिकारक था बापू

रेसलर गीता फोगाट ने कहा कि ‘दंगल की रील लाइफ में जितना कुछ दिखाया गया, उससे कहीं ज्यादा हमारी साथ रियल लाइफ में हो चुका है। फिल्म में हमारे बापू को जितना दिखाया गया, वो उससे चार गुणा हानिकारक रीयल...

गीता बोली, ‘दंगल में जो देखा उससे ज्यादा ‘हानिकारक था बापू
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Feb 2017 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

रेसलर गीता फोगाट ने कहा कि ‘दंगल की रील लाइफ में जितना कुछ दिखाया गया, उससे कहीं ज्यादा हमारी साथ रियल लाइफ में हो चुका है। फिल्म में हमारे बापू को जितना दिखाया गया, वो उससे चार गुणा हानिकारक रीयल लाइफ में थे।

देहरादून पहुंची रेसलर गीता फोगाट ने कहा कि ‘दंगल फिल्म से न सिर्फ उन्हें, बल्कि कुश्ती को भी एक नई पहचान मिली है। ‘दंगल फिल्म का बापू सेहत के लिए तू तो हानिकारक है... गाना काफी लोकप्रिय हुआ है। गीता फोगाट ने रविवार को इसी गीत से जोड़कर अपनी बात रखी।

उन्होंने कहा कि जितनी प्रैक्टिस फिल्म में दिखाई गई है, उससे चार गुणा ज्यादा पसीना हमने रियल लाइफ में बहाया है। लेकिन आज बापू के डर और उनकी मेहनत की बदौलत ही हम सफल हुए हैं। हम लोग आज भी सुबह साढ़े तीन बजे उठकर प्रैक्टिस के लिए निकल जाते हैं। लेकिन अब किसी को टोकने की जरूरत नहीं पड़ती।

हमने इस चीज को अपनी दिनचर्या में शामिल कर लिया है। गीता ने कहा कि उन्होंने लोगों को सलाह दी कि स्वस्थ्य रहने के लिये भले ही ज्यादा मेहनत न करें, लेकिन रोजाना सुबह उठकर कम से कम तीन किमी तेज पैदल चलें।

वॉकथॉन में दूनवासियों के साथ शामिल हुईं दंगल सिस्टर्स

देहरादून। महिला पहलवान बहनें गीता और बबीता फोगाट स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के लिये आयोजित वॉकथॉन में दूनवासियों के साथ शामिल हुईं। दोनों बहनों को देखने के लिये परेड ग्राउंड में सैकड़ों की संख्या में लोग जुटे थे। लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के लिये गीता-बबीता ने रोजाना सुबह मॉर्निंग वॉक करने की सलाह दी।

मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की ओर से रविवार को स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के लिये पैदल चाल 'वॉकथॉन' का आयोजन किया गया था। इससे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दोनों पहलवान बहनों का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि गीता और बबीता दोनों ही देश के लिये गौरव हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें