फोटो गैलरी

Hindi Newsइंटरव्यू देने जाते बेरेाजगारों को मुफ्त बस यात्रा देगी उत्तराखंड सरकार

इंटरव्यू देने जाते बेरेाजगारों को मुफ्त बस यात्रा देगी उत्तराखंड सरकार

नौकरी का इंटरव्यू देने के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान जाने वाले बेरोजगारों को सरकार रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा देगी। परिवहन मंत्री यशपाल आर्य इस व्यवस्था को हरी झंडी देते हुए...

इंटरव्यू देने जाते बेरेाजगारों को मुफ्त बस यात्रा देगी उत्तराखंड सरकार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 26 May 2017 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

नौकरी का इंटरव्यू देने के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान जाने वाले बेरोजगारों को सरकार रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा देगी। परिवहन मंत्री यशपाल आर्य इस व्यवस्था को हरी झंडी देते हुए अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के आदेश दिए हैँ।

यह सुविधा राज्य के भीतर और बाहर दोनों जगह मिलेगी। शुक्रवार को विभागीय समीक्षा के दौरान परिवहन मंत्री ने इसके निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह व्यवस्था युवाओं के हित से जुड़ी है। इसलिए इसमें किसी भी प्रकार की ढिलाई न की जाए। बेरोजगार युवाओं को मुफ्त यात्रा कीसुविधा से काफी सहुलियत मिलेगी।

आर्य ने अधिकारियों को राजस्व बढ़ाने, रोडवेज डिपो की मरम्मत कराने के निर्देश भी दिए। रोडवेज विभिन्न निशुल्क बस यात्राओं के मद में लंबित 28 करोड़ रुपये संबंधित विभागों से लेने के लिए प्रभावी पैरवी करने को भी कहा। बैठक में प्रमुख सचिव-परिवहन उमाकांत पंवार, प्रबंध निदेशक बृजेश संत, महाप्रबंधक दीपक जैन, अपर आयुक्त-परिवहन सुनीता सिंह आदि मौजूद रहे।

यूं मिलेगी सुविधा:

राज्य और राज्य के बाहर नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाने वाले बेरोजगारों इस सुविधा का लाभ मिलेगा। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए इंटरव्यू का कॉल लेटर, संबंधित प्रमाणपत्र और एक पहचानपत्र कंडक्टर को दिखाने होंगे। इनकी एक-एक फोटोकॉपी भी भी देनी होगी। फिलहाल यह सुविधा सामान्य बसों में ही मिलेगी। मालूम हो कि इस सुविधा को लेकर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने भी घोषणा की थी पर उसपर अमल नहीं हो पाया था।

ये भी दिए निर्देश

-ट्रांसपोर्टनगर में उपलब्ध अतिरिक्त जमीन का व्यवसायिक उपयोग

- रोडवेज डिपो का पुनर्निर्माण, दून, हल्द्वानी, यूएसनगर अल्मोड़ा, हरिद्वार पहले चरण में

-ग्रीन सेस के लिए अलग से निधि बनाई जाएगी, ड्राइवरों को विशेष प्रशिक्षण

- ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों का सख्ती से पालन, सिम्यूलेटर की स्थापना

186 ड्राइवरों की भर्ती जल्द

देहरादून। रोडवेज में ड्राइवरों की भर्ती जल्द शुरू की जाएगी। शुक्रवार को परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने प्रमुख सचिव-परिवहन को इसके निर्देश दिए। ड्राइवरों की कमी के कारण रोडवेज की सभी बसों का संचालन नहीं हो पा रहा है। हालांकि भर्ती का निर्णय पहले हो चुका है, लेकिन इस पर अमल की रफ्तार काफी धीमी चल रही है।

'' मुफ्त यात्रा सुविधा फैसले से रोडवेज का राजस्व जरूर प्रभावित होगा, लेकिन राज्य के युवाओं के हित के आगे उसकी कोई अहमियत नहीं है। भाजपा ने चुनाव के दौरान इस बाबत वादा भी किया है। इस व्यवस्था को जल्द से जल्द लागू कराने का प्रयास किया जा रहा है।

यशपाल आर्य, परिवहन एवं समाज कल्याण मंत्री ''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें