फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तराखंड के दो मेडिकल कॉलेज सेना को सौंपे जाएंगे

उत्तराखंड के दो मेडिकल कॉलेज सेना को सौंपे जाएंगे

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि श्रीनगर और अल्मोड़ा के मेडिकल कॉलेज सेना को सौंपे जाएंगे। इसके लिए 27 अप्रैल को लखनऊ में सेना के साथ उत्तराखंड के अधिकारियों की बैठक होगी। स्व. हेमवती...

उत्तराखंड के दो मेडिकल कॉलेज सेना को सौंपे जाएंगे
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Apr 2017 04:39 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि श्रीनगर और अल्मोड़ा के मेडिकल कॉलेज सेना को सौंपे जाएंगे। इसके लिए 27 अप्रैल को लखनऊ में सेना के साथ उत्तराखंड के अधिकारियों की बैठक होगी।

स्व. हेमवती नंदन बहुगुणा के जन्मस्थल बुघाणी गांव में राजकीय संग्रहालय के लोकार्पण समारोह में सीएम ने कहा कि दोनों मेडिकल कालेजोंं को आर्म्ड फोर्सेस मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत से बात हुई है। इधर, सचिव चिकित्सा शिक्षा डी सेंथिल पांडियन ने कहा कि श्रीनगर और अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज को सेना को देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। दोनों कॉलेजों की स्टेटस रिपोर्ट तैयार कर सेना को दी जा रही है। निदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ. आशुतोष सयाना मध्य कमान के मेजर जनरल, चिकित्सा कोर, डीएस भाकुनी के साथ वार्ता करने के लिए लखनऊ जा रहे हैं।

श्रीनगर: फैकल्टी के पद खाली

मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में फैकल्टी के कुल 244 पदों में से 30 और सीनियर रेजीडेंट के 45 पद खाली पड़े हुए हैं। नर्सिंग स्टॉफ के 60 प्रतिशत पद रिक्त हैं। रेडियोलॉजिस्ट का पद वर्षों से खाली है। कार्डियोलॉजिस्ट व न्यूरो सर्जन भी यहां नहीं हैं।

अल्मोड़ा : सुस्त रफ्तार

अल्मोड़ा में बन रहे मेडिकल कॉलेज का निर्माण बीते चार साल में महज 35 फीसदी भी नहीं हो पाया है। सरकार ने मेडिकल कालेज के लिए 327 करोड़ रुपए मंजूर किए थे। लेकिन अब तक सिर्फ 122 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। इस कारण निर्माण कार्य रुक गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें