फोटो गैलरी

Hindi Newsट्यूबवेल में खराबी के कारण तीन दिन से झेल रहे पेयजल संकट

ट्यूबवेल में खराबी के कारण तीन दिन से झेल रहे पेयजल संकट

मिनी ट्यूबवेल में आई खराबी के कारण शास्त्रीनगर, ज्योति विहार, अपर व लोअर सारथी विहार क्षेत्र के कई घरों में पिछले तीन दिन से पेयजल का संकट हो रखा है। लोगों को राहत देने के लिए जल संस्थान ने टैंकर से...

ट्यूबवेल में खराबी के कारण तीन दिन से झेल रहे पेयजल संकट
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 06 Mar 2017 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मिनी ट्यूबवेल में आई खराबी के कारण शास्त्रीनगर, ज्योति विहार, अपर व लोअर सारथी विहार क्षेत्र के कई घरों में पिछले तीन दिन से पेयजल का संकट हो रखा है। लोगों को राहत देने के लिए जल संस्थान ने टैंकर से सप्लाई चालू तो की मगर इससे उपभोक्ताओं को राहत नहीं मिल पा रही। करीब तीन हजार की आबादी इससे प्रभावित हो रखी है।

हरिद्वार रोड पर शास्त्रीनगर के पास स्थित इस मिनी ट्यूबवेल से शास्त्रीनगर के सभी स्ट्रीट, लोअर सारथी विहार, अपर सारथी विहार, दिव्याचंल विहार, दिव्य विहार, ज्योति विहार आदि इलाकों में सप्लाई की जाती है। पिछले तीन दिन से सप्लाई एकाएक बंद हो गई तो उपभोक्ताओं ने जल संस्थान के सरस्वती विहार स्थित एई से सम्पर्क किया। वहां से उपभोक्ताओं को बताया गया कि मिनी ट्यूबवेल की मोटर शार्ट होने से खराब हो गई है। इसके अलावा ट्यूबवेल में पुराने टाइप के सॉकेट वाले पाइप लगे हैं। जिसमें चूड़ियों में जगह-जगह से मिट्टी घुसी हुई है। इससे मोटर पर पानी खींचने पर अतिरिक्त जोर पड़ रहा है। मोटर को बदलने के साथ ही जमीन के भीतर गहराई में लगे हुए सॉकेट वाले सभी 25 पाइप बदले जा रहे हैं। इसकी जगह सभी पाइप को आपस में वैल्डिंग से जोड़ दिया जाएगा। इसे नट बोल्ट से कसा जाएगा। ताकि ट्यूबवेल सही क्षमता से काम कर सके। एई सतीश नौटियाल ने बताया कि प्रभावित इलाकों में डिमांड के अनुसार टैंकर से सप्लाई दी जा रही है। मंगलवार से सप्लाई सामान्य होने की उम्मीद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें