फोटो गैलरी

Hindi Newsशिमला बाईपास, गणेशपुर में नए बिजलीघर की दरकार

शिमला बाईपास, गणेशपुर में नए बिजलीघर की दरकार

शिमला बाईपास, गणेशपुर, मेंहुवाला क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं को अधिक सुविधाएं देने के लिए नए बिजलीघर की दरकार है। जिसमें लोगों की बिजली आपूर्ति सम्बंधी दिक्कतें भी सुनी जाए और बिल भी जमा हो सके। इस...

शिमला बाईपास, गणेशपुर में नए बिजलीघर की दरकार
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Feb 2017 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

शिमला बाईपास, गणेशपुर, मेंहुवाला क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं को अधिक सुविधाएं देने के लिए नए बिजलीघर की दरकार है। जिसमें लोगों की बिजली आपूर्ति सम्बंधी दिक्कतें भी सुनी जाए और बिल भी जमा हो सके।

इस समय मोहनपुर बिजलीघर के जिम्मे प्रेमनगर, शुक्लापुर, ठाकुरपुर, श्यामपुर, लक्ष्मीपुर, उम्मेदपुर, देवीपुर, परवल, झाझरा, कोल्हूपानी, पौंधा, कंडोली, जामुनवाला, सिद्दूवाला, धूलकोट, झाझरा, सिंहनीवाला, मिट्ठीबेहरी, धौलांस, संतलादेवी, नंदा की चौकी, बिधौली, कैंट छावनी, बडोवाला पुल, शिमला बाईपास, रतनपुर, बनियावाला, तेलपुरा, गोरखपुर, पीताम्बरपुर, हरियावाला, सेवली, स्मिथनगर, हरबंशवाला, सिंहनीवाला, सभावाला, केसरवाला, भुड्डी, नया गांव पेलियो, कारबारी, सांई विहार जैसा बेहद विस्तृत क्षेत्र आता है। अकेले इस बिजलीघर के जिम्मे 22 हजार से अधिक उपभोक्ता व कई किलोमीटर दायरे में फैला क्षेत्र हैं। कुल आबादी एक लाख से अधिक है। ये इलाका तेजी से विकसित हो रहा है। मोहनपुर बिजलीघर की व्यवस्था देखने के लिए यहां एक एसडीओ है। लेकिन आम उपभोक्ताओं के लिए बिजली सम्बंधी शिकायत दर्ज करवाने, बिल जमा करने मोहनपुर बिजलीघर आना काफी टेढ़ा व असुविधाजनक काम है। सीधी पहुंच न होने से उपभोक्ताओं को कई विक्रम बदलने पड़ते हैं। वहीं मोहनपुर बिजलीघर से फीडर के रूप में जुड़े गणेशपुर पूर्णकालिक सब स्टेशन का अच्छा विकल्प है मगर ये बिलिंग सेंटर नहीं है, न ही यहां पर नए कनेक्शन के आवेदन लिए जाते हैं। स्थानीय लोगों ने यहां पर एसडीओ, बिलिंग व लाइन स्टाफ तैनात करने की मांग की थी। इसका रास्ता निकालते हुए यूपीसीएल ने गणेशपुर में हर हफ्ते तीन दिन विशेष शिविर लगाना शुरू तो किया मगर यह अनियमित ही रहा।

--------

विद्युत वितरण खंड ग्रामीण के क्षेत्र में आने वाले इस इलाके की समीक्षा की जाएगी। यदि यह संभव हुआ तो लोगों की मांग पर जरूर विचार किया जाएगा। पीसी ध्यानी, प्रवक्त यूपीसीएल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें